कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए निगम ने उठाए कदम

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 03:06 PM (IST)

चंडीगढ़(राय) : कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए नगर निगम ने शनिवार को सार्वजनिक स्थानों, पार्क, खुली हवा में लगे जिम, ग्रिल, ए.टी.एम. के दरवाजों के  हैंडल, विभिन्न कार्यालयों और दुकानों के टेबल काऊंटर, गलियारों में रैंप, बाजारों आदि सहित सार्वजनिक स्थानों पर सफाई की है। निगम की टीमों ने सी.टी.यू. की बसों और ऑटो रिक्शा और शहर के सार्वजनिक शौचालयों की भी साफ-सफाई की।

निगमायुक्त के.के. यादव ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों को साफ व सैनीटाइज करने के लिए शहर में 50 टीमों को तैनात किया गया है। सभी सरकारी कार्यालयों, संस्थानों, इमारतों को अस्पतालों, औषधालयों, धार्मिक स्थलों और बाजारों आदि को सैनेटाइज किया गया। कॉल के आधार पर दिन के दौरान निजी स्थानों को भी कवर किया गया है। इसके अलावा टीमों ने लोगों को पंपलेट देकर जागरूक किया। 

निगमायुक्त के.के. यादव ने सभी टीमों को दस्ताने, मास्क और अन्य सुरक्षात्मक गियर सहित आवश्यक आवश्यक उपकरणों सहित सैनीटाइजर की पर्याप्त आपूर्ति प्रदान की गई है। टीमों ने सभी क्षेत्रों, कॉलोनियों और गांवों सहित पूरे शहर में सभी सार्वजनिक स्थानों को सैनीटाइज किया।

टीमों ने सभी सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ पेट्रोल पंप, मोटर बाजार, बस स्टॉप, बस टर्मिनल, पुलिस स्टेशन, ई-संपर्क केंद्र, वेंडिंग जोन, सहज सफाई केंद्र, ग्रीन बेल्ट, पार्क, आवास आवास, ईडब्ल्यूएस घर सहित सभी निजी स्थानों को कवर किया। इसके अलावा टैक्सी स्टैंड, ऑटो रिक्शा स्टैंड, पुलिस बीट बॉक्स, धर्मशाला, सामुदायिक केंद्र, आंगनवाड़ी केंद्र, स्कूल, मिनी बाजार, गांवों और कॉलोनियों में सड़कों को सैनीटाइज किया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News