PGI से भागने वाली कोरोना की संदिग्ध मरीज पर FIR दर्ज

Friday, Mar 20, 2020 - 09:06 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : कोरोना वायरस की संदिग्ध मरीज सैक्टर-68 निवासी महिला जो पी.जी.आई. की ओ.पी.डी. से अस्पताल स्टाफ को चकमा देकर फरार हो गई थी, उसके खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर ली गई है। इसकी पुष्टि मोहाली के डी.सी. गिरिश दयालन ने की है। 

उन्होंने कहा कि उस महिला ने अपने साथ-साथ अन्य लोगों के जीवन को भी खतरे में डाला है, इसलिए उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोरोना वायरस की संदिग्ध मरीज ब्रिटेन से लौटी है। वह 19 मार्च को 5 बजकर 24 मिनट पर पी.जी.आई. की इमरजैंसी की ओ.पी.डी. से फरार हो गई थी, जिसे वहां मौजूद स्टाफ ने पकड़ने की कोशिश भी की थी मगर वह वहां से भाग निकली थी। 

स्वास्थ्य विभाग की टीमें सैक्टर-68 में जिस जगह पर यह महिला रहती थी, वहां उसके घर में जितने भी मैंबर हैं, उन सभी की जांच करेंगी। साथ ही उनसे इस बारे में भी पूछताछ की जा रही है कि वे इस बीच किन-किन जगहों पर गए थे। जिला प्रशासन की ओर से सख्त आदेश जारी कर दिए गए है कि अगर कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज अस्पताल या फिर अपने घर से आइसोलेशन के दौरान भागने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने कहा कि अब ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।    

Priyanka rana

Advertising