कोरोना का खौफ : अब चंडीगढ़ में भी बायोमैट्रिक अटैंडैंस पर रोक

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 08:55 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : कोरोना वायरस के खतरे के कारण प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने न केवल प्रशासन के सभी विभागों, स्कूल, कालेजों में बायोमैट्रिक अटैंडैंस लेने पर तुरंत रोक लगा दी है, बल्कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा नाकों पर शराब के सेवन की मात्रा का पता लगाने के लिए प्रयोग होने वाले ब्रीथ एनलाइजर को भी तुरंत रोकने को कह दिया है।

उधर, प्रशासक ने प्राइवेट संस्थानों को भी बायोमैट्रिक प्रयोग न करने की सलाह दी है। प्रशासक के नए आदेशों के अनुसार सोमवार से अधिकारी और कर्मचारी रजिस्टर पर हस्ताक्षर कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

भीड़ वाली जगहों पर न जाएं :
शुक्रवार को प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने यू.टी. सचिवालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। इसमें बताया गया कि लोगों को जागरूक करने के लिए जल्द ही एक हैल्पलाइन नंबर भी तैयार किया जा रहा है। 

प्रशासक बदनौर ने शहरवासियों से अपील की है कि वह बड़े समारोह जहां पर काफी संख्या में लोग इक्ट्ठे हों, वहां जाने से बचें। उन्होंने अपील की कि होली मिलन समारोह से भी दूरी बनाने का प्रयास करें। 

8 कैमिस्ट नहीं दिखा पाए रिकार्ड :
मास्क की कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए एस.डी.एम. के नेतृत्व में गठित टीमों ने शहर में अलग-अलग मार्कीटों में दवा की दुकानों में छापेमारी की, जहां दुकानदारों से मास्कों के रेट के साथ सैनीटाइजर के बारे में सेल एवं परचेज का रिकार्ड दुकानदारों से मांगा तो अधिकतर उक्त रिकार्ड जांच अधिकारियों को नहीं दिखा पाए। एस.डी.एम. साउथ एस.के. जैन ने अपने एरिया में 8 दुकानदारों की दुकानों पर छापे मारे तो कोई भी रिकार्ड को नहीं दिखा पाया। 

ग्रीन मैराथन रद्द :
कोरोना वायरस के चलते 8 मार्च को एस.बी.आई. की ओर से करवाई जाने वाली ग्रीन मैराथन को भी रद्द कर दिया गया है। यही नहीं दूसरी कई संस्थाओं ने भी अपने होली मिलन कार्यक्रमों को रदद कर दिया है। 

उधर, प्रशासन की तरफ से जारी आदेशों में कहा गया है कि कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए कई लोगों के हाथ के संपर्क में आने वाली चीजों के प्रयोग से यथासंभव बचने की बात कही गई है।

पी.जी.आई. में एक संदिग्ध मरीज भर्ती :
पी.जी.आई. में शुक्रवार को कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज पहुंचा। हालांकि यह केस हरियाणा के किसी शहर का है। मरीज के सैंपल एम्स में भेजे गए हैं। कल तक रिपोर्ट आने की संभावना है। उधर, इस केस को मिलाकर अब तक पी.जी.आई. में 8 संदिग्ध केस आ चुके हैं। सात की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News