कोरोना वायरस : मोहाली में भी आया नया संदिग्ध सामने, अमरीका में पीड़ित के संपर्क में था

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 08:48 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : सिविल अस्पताल फेज-6 में कोरोना वायरस का एक और संदिग्ध मरीज सामने आया है। यह अमरीका में कोरोना वायरस से पीड़ित के संपर्क में था। मरीज का सैंपल डाक्टरों ने एम्स भेज दिया है। 

वहीं, सिविल सर्जन डॉ. मंजीत ने कहा कि किसी को भी इस बीमारी से घबराने की जरूरत नहीं बल्कि सावधानियों पर ज्यादा जोर दें। इससे निपटने के लिए हैल्थ विभाग की पूरी टीम काम कर रही है। जितने भी प्राइवेट अस्पताल हैं, उन्हें भी इस बीमारी से निपटने के लिए हिदायतें जारी कर दी हैं। 

48 घंटे में आएगी रिपोर्ट :
डॉ. मंजीत सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के सैंपल एम्स भेजे गए हैं। रिपोर्ट 48 घंटे में आ जाएगी। इसे बाद ही पता चल पाएगा। संदिग्ध व्यक्ति मोहाली जिले का रहने वाला है। वह हाल ही में अमेरिका से लौटा था। जांच में उसमें कोरोना वायरस के कुछ लक्षण दिखे थे। इस कारण सावधानियां बरतते हुए संदिग्ध को सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसकी हालत स्थिर है। 

सिविल सर्जन ने प्राइवेट अस्पतालों से की मीटिंग :
सिविल सर्जन ने बुधवार को शहर के सभी प्राइवेट अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की। सभी को इस बीमारी के संदिग्ध मरीजों को संभालने, उनके सैंपल लेने और अन्य दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि अभी तक पंजाब में कोरोना वायरस का एक भी मरीज सामने नहीं आया है। 

अब तक जितने भी कोरोना के संदिग्ध के सैंपल भेजे गए हैं, सभी की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। अब तक जिले में लगभग 300 लोग डाक्टरों की निगरानी में हैं। ये सब वे हैं जो कोरोना वायरस का कहर झेल रहे देशों से लौटे हैं या पीड़ित लोगों के संपर्क में थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News