सैक्टर-37 निवासी कोरोना पॉजीटिव की पत्नी व 20 दिन की बच्ची के लिए सैंपल

Sunday, Apr 12, 2020 - 09:14 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : एक दिन पहले सैक्टर-37 में आए कोरोना पॉजीटिव का मामला चंडीगढ़ में कम्युनिटी स्प्रेडिंग का पहला मामला कहा का रहा है। 40 साल के इस मरीज की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और न ही किसी यह किसी कोविड मरीज के कॉन्टैक्ट में आया है। 

ऐसे में कहा जा रहा है कि मरीज कम्युनिटी स्प्रेडिंग का शिकार हुआ है। शनिवार को मरीज की पत्नी और 20 दिन पहले पैदा हुई बच्ची के सैंपल लिए गए। साथ ही 8 साल की बड़ी बेटी के भी सैंपल लिए हैं। मरीज की 64 वर्षीय सास के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। परिवार के सभी सदस्यों को जी.एम.एस.एच. के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट किया जा चुका है। 

7 कॉन्टैक्ट किए ट्रेस :
पी.यू. के असिस्टैंट प्रोफेसर के तौर पर काम करने वाला इस मरीज के सात कम्युनिटी कॉन्टैक्ट को हैल्थ डिपार्टमैंट ने ट्रेस किया है। इनमें से कइयों को होम क्वॉरंटाइन किया जा चुका है। गांव संगतपुरा का रहने वाले मिल्क मैन को होम क्वॉरंटाइन किया गया है, जिसकी सैंपल रिपोर्ट नैगेटिव आई। 

बूथ नंबर 117, सैक्टर-37 में काम करने वाले एक व्यक्ति को सैक्टर-16 अस्पताल में चैकअप के लिए भेजा गया है। साथ ही उसके सैंपल लिए गए हैं। मोहाली के इंडस हॉस्पिटल में काम करने वाले बड़हेरी के एक युवक की सैंपल रिपोर्ट भी नैगेटिव आई है। 

सैक्टर-37 के ही पड़ोस के दो घरों को क्वॉरंटाइन किया गया है। मलोया में इंडस हॉस्पिटल में बतौर स्टाफ नर्स काम करने वाले एक व्यक्ति को भी ट्रेस किया गया है। सैक्टर-38 सी निवासी एक व्यक्ति को भी ट्रेस किया गया है, जो पी.यू. प्रोफेसर के संपर्क में था। सैक्टर-52 की रहने वाली एक महिला को भी ट्रेस किया गया है। यह महिला इंडस हॉस्पिटल में ही वर्किंग है जो मरीज के कॉन्टैक्ट में थी। 

Priyanka rana

Advertising