कोरोना मरीज या संदिग्ध को नहीं ठहराया जाएगा होटल माऊंट व्यू में, प्राथमिकता की सूची से भी हटाया नाम

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 10:15 AM (IST)

 चंडीगढ़ (रमेश हांडा): होटल माऊंट व्यू में किसी भी कोरोना संक्रमित या सस्पैक्टेड को नहीं ठहराया जाएगा। क्वॉरंटाइन सँँटर बनाने के लिए होटल माऊंट व्यू प्रशासन की प्राथमिकता में शामिल नहीं है। यहां सिर्फ उन लोगों को 4 दिन के लिए ठहराया जा रहा है, जो विदेश से आए हैं और उन्हें 14 दिन के लिए केंद्रकी गाइडलाइन के तहत क्वॉरंटाइन होना है।यह जवाब चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में दाखिल हुई एक जनहित याचिका को लेकर दाखिल किया गया है। 

 

होटल माऊंट व्यू में विदेश से आ रहे एन. आर. आई. को ठहराया जा रहा है जिसका विरोध करते हुए रेजिडेंट  वैल्फेयर एसोसिएशन सैक्टर- 10 की ओर से हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई थी। प्रशासन के इस जवाब के बाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की बैंच ने जनहित याचिका का निपटारा कर दिया।साथ ही याचिकाकर्त्ता को छूट दी है कि भविष्य में अगर पुनः ऐसे स्थिति बनती है, जिस पर उसे एतराज हो तो वह फिर से हाईकोर्ट आ सकता है।

 

चार निजी होटलों का भी चयन किया प्रशासन के सीनियर स्टैंडिंग कौंसिल
पंकज जैन वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग से पेश हुए और कोर्ट को बताया कि माऊंट व्यू को लेकर प्रशासन ने 13 मई को पुन: रूपरेखा तैयार की है, जिसमें होटल को प्राथमिकता की सूची से हटा दिया गया है। विदेश से लौट रहे एन.आर.आई. के लिए चार निजी होटलों का भी चयन किया गया है, जहां ये लोग 14 दिन के लिए वॉरंटाइन हो सकेंगे। 

 

चूंकि माऊंट व्यू का किराया और अन्य खानपान की चीजों का रेट बहुत अधिक है इसलिए विदेश से आने वाले लोगों को कम बजट के होटल भी प्रोवाइड करवाए जा रहे हैं। पंचायत भवन व पी.यू. के हॉस्टल भी इस काम के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। कोर्ट को बताया गया कि जो भी लोग होटल में हैं, उन सभी की कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव है और ऐसे किसी भी व्यति को होटल में नहीं ठहराया जाएगा, जिसमें कोरोना के लक्षण दिखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News