कोरोना संकट, फिर भी GMCH-32 में डॉक्टरों को समर वैकेशन

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 10:06 AM (IST)

चंडीगढ़(अर्चना) : कोरोना संकट के चलते जहां पी.जी.आई. के डॉक्टर्स की गर्मी की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं, वहीं जी.एम.सी.एच.-32 ने 16 मई से छुट्टियां शुरू करने का फैसला कर लिया है। कुछ डाक्टर्स जहां छुट्टियों को गलत ठहरा रहे हैं, तो दूसरे डाक्टर्स का कहना है कि ये छुट्टियां कोविड फ्रंट फाइटर्स के लिए मोटीवेशन का काम करेंगी।

सूत्रों की मानें तो अस्पताल प्रबंधन दो चरणों में एक-एक महीने की छुट्टियां देगा। पहले चरण में 16 मई से लेकर 14 जून तक छुट्टियां रहेंगी जबकि दूसरे चरण की छुट्टियां 16 जून से लेकर 15 जुलाई तक रहेंगी।

एच.ओ.डी. को रोस्टर बनाने के निर्देश :
पंजाब के नियमों के अंतर्गत अस्पताल व मैडीकल कॉलेज के प्रिंसिपल, प्रोफेसर, रीडर, सीनियर लैक्चरार, डिमोनस्ट्रेटर, लैक्चरार, बायोकैमिस्ट व मैडीकल फिजिसिस्ट को छुट्टी मिल सकेगी। छुट्टी के लिए छह महीने की डयूटी पूरी होना अनिवार्य है। अस्पताल प्रबंधन ने विभागों के एच.ओ.डी. को छुटिटयों का रोस्टर बनाने के निर्देश जारी किए हैं।

50 फीसदी स्टाफ का होना जरूरी :
प्रबंधन ने यह खास हिदायत दी है कि गर्मी की छुटिटयों के दौरान प्रत्येक विभाग का पचास फीसदी स्टाफ ड्यूटी पर रहना अनिवार्य है। एक डॉक्टर का कहना है कि लाकडाऊन वाले समय में वैसे भी अस्पताल में एक तिहाई स्टाफ ही आ रहा है। 

अगर पचास फीसदी स्टाफ ड्यूटी पर रहेगा तो भी काम चलेगा। रही बात कोविड पेशैंट केयर की तो उसमें भी किसी किस्म की कोताही नहीं बरती जाएगी परंतु छुटिटयां उन डॉक्टर्स के लिए रिवार्ड की तरह होंगी, जो दिन रात काम कर रहे हैं।

मीटिंग के बाद ही कुछ कह सकूंगा :
जीएम.सी.एच.-32 के प्रवक्ता प्रो. हरीश दासारी का कहना है कि ऐसे आदेश आए तो हैं, परन्तु बुधवार को डायरैक्टर प्रिंसिपल के साथ विभिन्‍न विभागों के एच.ओ.डी. की मीटिंग होनी है। उसमें छुट्टियों और डयूटी रोस्टर को लेकर फैसले लिए जाने हैं। मीटिंग से पहले कुछ नहीं कह सकता।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News