शराब ठेके के बाहर खड़े होने पर विवाद, फायरिंग

Monday, Feb 11, 2019 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील):डड्डूमाजरा गांव में शराब ठेके के बाहर खड़े होने को लेकर रविवार रात को बोलैरो कार सवार 6 युवकों ने दो युवकों की पिटाई कर फायरिंग कर दी। आवाज सुनकर लोग इकट्ठे हो गए। लोगों को आते देख युवक बोलैरो गाड़ी मौके पर छोड़कर अपने  अन्य साथियों की आई 20 कार से फरार हो गए। पिटाई में दो युवक घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने जी.एम.एस.एच.-16 में दाखिल करवाया।

 घायलों की पहचान डड्डूमाजरा गांव निवासी रविंदर उर्फ गुग्गी और गुरप्रीत सिंह उर्फ रोमपी के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि एक के मुंह और दूसरे के हाथ में चोट लगी है। वहीं पुुलिस  ने एक हमलावर को थोड़ी देर बाद राऊंडअप किया है। मलोया थाना पुलिस देर रात तक मामले की छानबीन करती रही। 

बीच बचाव करने वालों पर भी किया हमला
डड्डूमाजरा गांव निवासी गगनदीप सिंह ने बताया कि रविवार रात करीब आठ बजे वह दोस्तों के साथ ड्यूटी पर जाने के लिए शराब के ठेके के पास आया था। उन्होंने देखा कि बोलैरो गाड़ी सवार गांव के ही युवक गुरप्रीत उर्फ रोमपी और रविंदर उर्फ गुग्गी की पिटाई कर रहे हैं। वह अपने दोस्तों के साथ जाकर बीच-बचाव क रने लगा। इस दौरान गाड़ी सवार युवकों ने उन पर भी हमला कर दिया। मारपीट होती देख गांव के लोग इकट्ठे होने लगे। इतने में गाड़ी सवार दो युवकों ने पिस्टल निकाली और एक के बाद एक कर पांच फायर कर दिए। आरोपियों को गोली चलाते देख सभी युवक और लोग साइड हो गए। 

साथियों की आई-20 कार में फरार हुए हमलावर 
हमलावर युवक पिस्टल लहराते हुए बोलैरो गाड़ी छोड़कर लाइट प्वाइंट की तरफ गए और वहां पर अपने अन्य साथियों की आई 20 गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। फायरिंग की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी चिरंजी लाल मौके पर पहुंचे। शराब ठेके के चारों तरफ लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। पुलिस ने मारपीट में घायल दो युवकों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं पुलिस को शराब के ठेके का काऊंटर भी टूटा हुआ मिला है। 

बोलैरो गाड़ी पर था स्कूटर का नंबर 
गोली चलाने वाले युवकों ने बोलैरो गाड़ी पर जाली नंबर लगा रखा था। पुलिस ने जब गाड़ी पर पी.बी. 30के 8034 नंबर लगा पाया और वाहन ऐप्प पर चैक किया तो वह नंबर स्कूटर का पाया गया। स्कूटर मृक्तसर के प्रेम जिंदल के नाम पर रजिस्टर्ड पाया गया है। 

ठेके से होती है तस्करी
लोगों ने बताया कि जिस ठेके के बाहर गोली चली है, उस ठेके से रात को शराब तस्करी होती है। लोगों ने कहा कि बोलेरो गाड़ी सवार हमलावरों ने इसलिए जाली नंबर लगाया हुआ था। लोगों ने बताया कि दो दिन पहले भी ठेके के बाहर देशी कट्टे से एक युवक पर हमला हुआ था। युवक ने पुलिस को शिकायत दे रखी है, लेकिन थाना पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। 

भीड़ देख एस.एच.ओ. पर भड़कीं एस.एस.पी.
शराब के ठेके के बाहर गोली चलने के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। थाना पुलिस भीड़ को काबू नहीं कर पा रही थी। इतने में एस.एस.पी. निलांबरी विजय जगदले मौके पर पहुंचीं। वह घटनास्थल पर लोगों की भीड़ देखकर एस.एच.ओ. पर भड़क उठीं। एस.एस.पी. ने थाना प्रभारी को सभी लोगों को साइड करने को कहा। भीड़ साइड होने के बाद एस.एस.पी. ने घटनास्थल को देखा। हैरानी यह थी कि एस.एस.पी. मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन एरिया डी.एस.पी. तब तक घटनास्थल तक नहीं पहुंचे थे।

bhavita joshi

Advertising