दरवाजा खुलते ही करीबी के साथ आए कांट्रैक्ट किलर ने किया काम तमाम!

Tuesday, Sep 26, 2017 - 08:21 AM (IST)

मोहाली (विनोद): सीनियर पत्रकार के.जे. सिंह व उनकी मां गुरचरण कौर की हत्या की गुत्थी को पुलिस तीसरे दिन भी नहीं सुलझा पाई है लेकिन पुलिस का दावा है कि वह सच के करीब पहुंच चुकी है। अब तक हुई जांच पर गौर किया जाए तो एक बात साफतौर पर निकलकर सामने आई है कि वारदात वाली रात परिवार के किसी करीबी  के कहने पर ही के.जे. सिंह ने दरवाजा खोला और दरवाजा खुलते ही करीबी के साथ आए किलर ने के.जे. सिंह पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। 

 

किसी पेशेवर कातिल ने की हत्या
के.जे. सिंह की हत्या करने के बाद उनकी बुजुर्ग मां सामने आ गई तो पहचान उजागर होने के डर से उन्हें भी मार दिया गया। सूत्रों के अनुसार यह कॉन्ट्रैक्ट किलिंग हो सकती है, जिसमें उत्तरप्रदेश के एक गैंग का नाम सामने आ रहा है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से एक बात का तो खुलासा हो चुका है कि के.जे. सिंह की हत्या किसी पेशेवर द्वारा की गई है। सोमवार को आई.जी. क्राइम शशि प्रभा, एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने फिर से घर में जाकर जांच की। जांच के दौरान के.जे. सिंह के घर के पास छोटे पार्क से एक चाकू का कवर बरामद हुआ है, जिसे पुलिस हत्या का बड़ा सुराग मान रही है। 

 

बारिश ने हत्यारों के कई फुटप्रिंट धोए
के.जे. सिंह व उनकी मां गुरचरण कौर की हत्या बीते शुक्रवार रात को हुई थी और हत्यारे पहले साथ लगते पार्क में से आए थे और फिर वह उनके घर के साथ लगती फूलों की क्यारी से गुजरते हुए घर में घुसे थे लेकिन शुक्रवार शाम से ही काफी तेज बारिश आ रही थी जो शनिवार को जाकर रुकी लेकिन तब तक तो हत्यारों के काफी फुटप्रिंट बारिश ने धो डाले। पुलिस ने के.जे. सिंह के घर के आसपास लगे सभी सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज अपने कब्जे में ले ली थी। 

 

लेकिन पुलिस ने पूरी फुटेज देखी मगर उसमें भी पुलिस को कुछ नहीं मिला। इसके बाद अब पुलिस सिंह की 1 महीने की कॉल डिटेल खंगालते हुए उसकी जांच में जुटी हुई है। पता लगाया जा रहा है कि वह अधिकांश किन-किन लोगों को फोन करते थे या किन लोगों के फोन उन्हें आते थे। पुलिस के.जे. सिंह के सभी नजदीकियों से भी पूछताछ कर रही है, जिनकी कॉल डिटेल भी मांगी गई है। सूत्रों के अनुसार पुलिस को के.जे. सिंह के मोबाइल से कुछ अहम जानकारियां मिली हैं।

 

डर के साये में जी रहे थे के.जे. सिंह
अभी तक की पुलिस जांच में सामने आया कि के.जे. सिंह कई दिनों से खुद को सुरक्षित नहीं समझ रहे थे। उन्होंने घर से निकलना भी बंद किया हुआ था। घर आने वाले व्यक्ति की पहचान पुख्ता करने के लिए वह उससे फोन करने को कहते थे, जिसके बाद ही दरवाजा खोलते थे जबकि वारदात वाले दिन रात थी और बारिश हो रही थी, ऐसे में किसी अनजान के लिए दरवाजा खोलने का सवाल ही नहीं उठता। के.जे. सिंह घर के बाहर रॉड मिलने की घटना के बाद से काफी सहमे हुए थे। रॉड के विषय में के.जे. सिंह ने परिवार वालों को बताया भी था। पुलिस के अनुसार के.जे. सिंह ने अपने भाई से घर की रेकी होने की बात भी कही थी क्योंकि मोटरसाइकिल पर अज्ञात लोगों को घर के आसपास मंडराते देखा गया था। 

 

संदिग्धों के बनाए जा रहे हैं स्कैच
पुलिस को जिन दो संदिग्धों की के.जे. सिंह के घर के आसपास मंडराने की बात पता चली है, आसपास के लोगों की मदद से उनके स्कैच बनाए जा रहे हैं। 


 

Advertising