PU की मैस में बनाया जा रहा दूषित खाना

Friday, Oct 18, 2019 - 10:08 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी के गर्ल हॉस्टल नंबर-9 में बुधवार रात पौने नौ बजे उस समय हंगामा हो गया, जब स्टूडैंट्स काऊंसिल के सदस्यों ने मैस का दौरा किया। मैस में रखे प्याज, टमाटर अच्छी क्वालिटी के नहीं थे और आटा भी ठीक नहीं था। आटे में गंदगी थी। सब्जी बनाने में जो तेल का प्रयोग किया जा रहा है वो भी खराब था। 

काऊंसिल अध्यक्ष चेतन चौधरी ने साथियों के साथ मैस में रेड की। स्थानीय कर्मचारियों ने सिर पर न तो कैप थी और न ही ग्लब्स पहन रखे थे। वहीं सवाल खड़े हो रहे कि हॉस्टल सिक्योरिटी ने रात को लड़कों को मैस में कैसे घुसने दिया। स्टूडैंट्स काऊंसिल के सदस्य मैस में चले गए, लेकिन ऐसे में तो कभी भी कोई लड़का अपनी आईडैंटिटी बताकर हॉस्टल की मैस में घुस सकता है। 

देर रात गर्ल हॉस्टल की वार्डन को भी बुलाया गया। स्टूडैंट्स की वार्डन के साथ काफी बहस हुई। हॉस्टल वार्डन को स्टूडैंट्स काऊंसिल की ओर से मैस में सब्जियों वआटे के बारे में शिकायत लिखकर दे दी गई। काऊंसिल सदस्यों ने कहा कि हमने डी.एस.डब्ल्यू. वूमैन से सभी संपर्क किया। हॉस्टल प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने मैस कॉन्ट्रैक्टर को वाॢनंग दे दी है। 

यह कहा वार्डन ने : 
गर्ल हॉस्टल नंबर-9 की वार्डन शिप्रा गुप्ता ने बताया कि हॉस्टल की मैस की चैकिंग के लिए कमेटियां बनी हुई हैं और मैं खुद भी लगातार चैकिंग करती रहती हूं। हाल ही में हॉस्टल में कार्यक्रम हुआ था इसलिए सामान में थोड़ी कमियां मिली थी। हॉस्टलों में सैकड़ों को स्टूडैंट के लिए खाना बनता है तो अधिक संख्या में सामान हॉस्टलों में आता है। 

ऐसे में कई बार थोड़ा सामान खराब भी हो जाता है। हमने स्टूडैंट्स से उनकी शिकायत ले ली है। शिकायत को डी.एस.डब्लयू. के पास भेज दिया गया है, अगर खामियां मिलेगी तो कार्रवाई होगी। हॉस्टल प्रबंधन के पास सिक्योरिटी गार्ड्स की कमी है। मेन गेट पर सिर्फ एक ही सिक्योरिटी गार्ड है। 

Priyanka rana

Advertising