विधानसभा सत्र को लेकर विज ने अफसरों के साथ की मंत्रणा

Thursday, Mar 04, 2021 - 08:14 PM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय): 5 मार्च से शुरू हो रहे हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियों को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने अपने सभी विभागों के अफसरों के साथ अलग-अलग बैठक की। इस दौरान मंत्री ने विभागों के अनुसार विधायकों के सवाल-जवाब के बारे में विचार-विमर्श किया। सत्र में विपक्षी विधायकों के सवालों के जवाब देने व ध्यानकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर अफसरों से फीडबैक हासिल किया। बजट सत्र में गृह, स्वास्थ्य और शहरी निकाय विभाग से जुड़े सवालों की फेहरिस्त भी सबसे ज्यादा है। लिहाजा मंत्री ने सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श कर अफसरों को पूरी तैयारी के साथ रहने के आदेश दिए।

 


सचिवालय स्थित अपने दफ्तर में सबसे पहले गृह मंत्री विज ने गृह विभाग के अफसरों के साथ मंथन किया। जिसमें गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, डी.जी.पी. मनोज यादव, डी.जी. क्राइम मोहम्मद अकील व ए.डी.जी.पी. नवदीप विर्क मुख्य तौर से मौजूद थे। 


सत्र के दौरान जवाब तैयार रखने को कहा गया 
मंत्री ने कानून व्यवस्था और क्राइम के ग्राफ को लेकर अफसरों से विचार-विमर्श किया। उसके बाद फिर मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सवालों के बारे में बातचीत की। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सवालों की संख्या भी अधिक है और वैक्सीन व कोरोना के आंकड़े भी अपडेट रखने के निर्देश दिए। वहीं शहरी निकाय विभाग के अफसरों के साथ भी मंत्री ने मंथन किया और विधानसभा सत्र के दौरान सभी तरह के जवाब तैयार रखने को कहा गया। मंत्री विज ने कहा कि सत्र से पहले सभी विभागों के साथ मंथन बैठक थी ताकि विभागों से जुड़े सवालों का बेहतर जवाब दिया जा सके।

Vikash thakur

Advertising