पुलिस भर्ती का पेपर लीक करने के आरोपी कांस्टेबल की जमानत याचिका खारिज

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 07:27 PM (IST)

चंडीगढ़, (हांडा): हरियाणा पुलिस भर्ती का पेपर लीक करने के आरोपी चंडीगढ़ पुलिस के सिपाही प्रवीण कुमार को हाईकोर्ट ने झटका देते हुए उसकी अग्रिम जमानत की मांग को खारिज कर दिया है। प्रवीण ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि कैथल पुलिस ने आरोपियों के बयान व एक मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर उसको इस मामले में आरोपी बनाकर उसके खिलाफ 19 दिसम्बर को कैथल के सदर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया। उसने हाईकोर्ट से उसे अग्रिम जमानत देने का आग्रह भी किया। 
याचिका के अनुसार हरियाणा पुलिस उसको इस मामले में फंसा रही है। जांच टीम पर मामले को निपटाने का आरोप है इसलिए उसे बली का बकरा बनाया जा रहा है। वह जांच में शामिल होने के लिए तैयार है बशर्ते उसे गिरफ्तार न किया जाए। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए आरोपी को किसी तरह की राहत देने से इंकार कर दिया।


कैथल सी.आई.ए.-वन पुलिस की टीम ने 7 अगस्त को माता गेट कैथल के पास से हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर लीक करवाने के मामले में जींद के गांव खापड़ निवासी संदीप व गौतम, गांव प्यौदा निवासी नवीन को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस ने जींद के गांव थुआ निवासी बालाजी एकैडमी संचालक रमेश व किच्छाना निवासी राजेश को गिरफ्तार किया था। 


फिर पुलिस ने हिसार निवासी नरेंद्र, गांव खांड़ाखेड़ी निवासी राजकुमार को गिरफ्तार किया था। इनकी गिरफ्तारी के बाद इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ था। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर निवासी चार आरोपियों को पकड़ा था। जम्मू-कश्मीर की एक प्रिटिंग प्रैस से यह पेपर लीक हुआ था।  लीक करने वाले आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसमें याचिकाकत्र्ता का नाम सामने आने पर पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News