कोरोना की आड़ में किसान आंदोलन को खत्म करने की साजिश रच रही सरकार : अभय चौटाला

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 07:27 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): इनैलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि बढ़ती कोरोना बीमारी का हवाला देते हुए किसान आंदोलन को समाप्त करने का प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया बयान बेहद गैर-जिम्मेदाराना है। कोरोना बीमारी से इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन बीमारी का बहाना बनाकर किसान आंदोलन को खत्म करने की जो साजिश भाजपा सरकार रच रही है उसे इनैलो बर्दाश्त नहीं करेगी और डटकर इस साजिश का विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि किसान जानता है कि कोरोना से तो बच जाएंगे, लेकिन काले कृषि कानूनों से आने वाली नस्लें बर्बाद हो जाएंगी।

 

आंदोलन को चलते हुए आज 4 महीने 20 दिन हो गए लेकिन आज तक एक भी किसान कोरोना बीमारी से शहीद नहीं हुआ। भाजपा का दोगलापन इस बात से दिखाई देता है कि एक तरफ तो कोरोना की आड़ में लॉकडाऊन का डर दिखाकर आंदोलन को खत्म करने की तैयारी कर रही है, वहीं 5 राज्यों में हाल ही में हुए चुनावों में देश के प्रधानमंत्री रैलियां कर रहे थे, देश के गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोड शो कर रहे थे, कुंभ के मेले में 40-50 लाख लोगों ने स्नान किया, उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव करवाए गए जहां न तो मास्क था न ही दो गज की दूरी थी।

 

क्या वहां कोरोना नहीं था? एक तरफ स्कूल, कालेज व अन्य संस्थान बंद किए जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ चुनावी रैलियां धड़ल्ले से की जा रही हैं। केंद्र व हरियाणा की भाजपा गठबंधन सरकार कोरोना के टीकाकरण के साथ-साथ अन्य प्रबंधन आदि सभी मोर्चों पर असफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को अपने घमंड को छोड़ कर जल्द से जल्द किसानों की मांगों को पूरा करना चाहिए ताकि सभी किसान सुरक्षित अपने घरों को लौट सकें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News