बिजली निगम के प्रबंध निदेशक के साथ वर्चुअल मीटिंग में कई मांगों पर बनी सहमति

Sunday, May 09, 2021 - 08:04 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ की वर्चुअल मीटिंग उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक से हुई, जिसमें संगठन की मांगों पर सकारात्मक चर्चा हुई। हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण लाल गुर्जर ने बताया कि अनुबंधित कर्मचारियों की संगठन द्वारा पैरवी के उपरांत प्रबंध निदेशक ने हटाए गए कर्मचारियों को जल्द वापस लेने के लिए मुख्य अभियंता को आदेश दिए हैं।

बैठक में यह भी सहमति बनी कि अनुबंधित कर्मचारियों का वेतन हर माह की 1 तारीख को दे दिया जाएगा। इसके अलावा विद्युत विभाग के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा घोषित करने की मांग पर प्रबंध निदेशक ने अनुमति के लिए सरकार को भेजने की बात कही है। हर जिले में एक सामान डी.सी. रेट देने की बात पर प्रबंध निदेशक ने कहा कि इस दिशा में गंभीरता से कार्य किया जा रहा है।

 


विद्युत विभाग में कार्यरत कच्चे कर्मचारी जिनका वेतन 21000 से ऊपर है, को ई.एस.आई. की सुविधा नहीं मिलती, को मैडीकल सुविधा पर प्रबंध निदेशक ने बताया कि इस विषय को जल्द डब्ल्यू.टी.डी. में पास करके अनुबंधित कर्मचारियों को मेडिक्लेम की पॉलिसी में कवर किया जाएगा। बैठक में यह भी सहमति बनीं कि 10 से 15 सालों से अनस्किलड कर्मचारी के रूप में कार्य कर रहे सभी कर्मचारियों को श्रम कानूनों का पालन करते हुए स्किलड और हाई स्किलड कैटेगरी में शामिल किया जाएगा। नियमित कर्मचारियों की तरह कच्चे कर्मचारियों को भी वर्दी देने की मांग पर भी प्रबंध निदेशक ने सहमति जताई और इस मांग को एम.डी. को-आर्डीनेशन की बैठक में रखकर इस मांग की मजबूती से पैरवी की जाएगी।

Ajesh K Dharwal

Advertising