अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेसी विधायक एक साथ : किरण

Saturday, Feb 27, 2021 - 07:29 PM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय): पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा है कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के सभी विधायक एक साथ हैं। उन्होंने खुद भी प्रस्ताव पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। सदन में वोटिंग दौरान जो विधायक प्रस्ताव के हक में नहीं होंगे वह किसानों के बीच अपना चेहरा दिखाने के लायक नहीं रहेंगे। यह अविश्वास प्रस्ताव साबित करेगा कि खुद को किसान हितैषी कहने वाले कौन विधायक सरकार के खिलाफ वोटिंग न करके सत्ता की मलाई खाना ज्यादा पसंद करते हैं। किसान 3 माह से मांगों को लेकर सड़क पर बैठे हैं। मुझे यह देखकर तकलीफ होती है कि यह लोग किसानों को तोडऩा चाहते हैं। 

 


चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में किरण ने कहा कि महंगाई कमर तोड़ रही है। मोदी सरकार ने अच्छे दिन का वायदा किया था। पैट्रोल 100 रुपए लीटर तक पहुंच गया है। सब्जियां, सिलैंडर और अनाज सब महंगा हो गया है। सरकार टैक्स कम करने की बजाय जनता की जेब से पैसा निकालना चाहती है। जब वह आबकारी कराधान मंत्री थी तो क्रूड ऑयल 108 डॉलर प्रति बैरल था। एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने का दबाव भी था, लेकिन हरियाणा में एक्साइज ड्यूटी कम की। अब क्रूड ऑयल की कीमतें कम हैं उसके बावजूद महंगाई सिर चढ़कर बोल रही है।

 


एक सवाल पर किरण ने कहा कि महम विधायक बलराज कुंडू पर अविश्वास प्रस्ताव से पहले कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है तो पूरी तरह से गलत है। यह पूछने पर कि सरकार हर विधानसभा को बराबर राशि विकास के लिए दे रही है, उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी विधानसभा में ऐसा कुछ नहीं है। सरकार समान विकास की धारणा रखती तो उनकी विधानसभा को भी बहुत कुछ मिला होता। नौकरियों के बारे में कहा कि हरियाणा का स्टाफ सिलैक्शन कमीशन भॢतयां रद्द किए जा रहा है। 6 साल में सरकार भॢतयां नहीं करवा पाई है। पेपर लीक होते हैं युवा परेशान है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं उनका शोषण हो रहा है। 
 

‘शराब घोटाला और एस.वाई.एल. पर मांगा जाएगा जवाब’
किरण ने कहा कि शराब घोटाला मामले में सरकार एस.ई.टी. की रिपोर्ट में उलझी रही। बड़ी मछलियों पर सरकार ने हाथ ही नहीं डाला। विधानसभा में एस.वाई.एल. का मुद्दा उठाकर यह देखेंगी कि सरकार इस पर संज्ञान लेती है या नहीं। सरकार पानी का गाना गा रही है, लेकिन भिवानी में पानी की कमी हो रही है। 

 

Ajesh K Dharwal

Advertising