मेयर के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी, पार्षदों को लिया हिरासत

Saturday, Oct 22, 2016 - 01:39 AM (IST)

चंडीगढ़, (राय): सैक्टर-39 में शुक्रवार को किए गए वाटर पाइप लाइन के शिलान्यास का कांग्रेसी पार्षदों ने विरोध किया और माथे पर काली पट्टियां बांधकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकत्र्ताओं को हिरासत में लिया, जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया। समारोह शुरू होने से पहले ही कांग्रेसी पार्षद भी वहां पहुंच गए और उन्होंने रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करना चाहा तो वे सड़क की तरफ बैनर लेकर प्रदर्शन करने लगे, जिसके बाद पुलिस व कांग्रेसी पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई, बाद में पुलिस पहले सैक्टर-39 थाने ले गई। 
यहां पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल भी उन्हें मिलने पहुंचे। प्रदर्शन करने वालों में पार्षद प्रदीप छाबड़ा, सुभाष चावला, मुकेश बस्सी, दर्शन कुमार गर्ग, गुरबख्श रावत, नरेश कुमार, हरफूल चंद्र कल्याण व शीला देवी शामिल थी। प्रदर्शन में पूर्व मेयर पूनम शर्मा को चोट लगी होने के कारण भाग नहीं ले सकी थीं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं पार्षद प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि मेयर जनता के पैसे की बर्बादी कर रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये पाइप लाइन जंडपुर से डाली जानी है, फिर सैक्टर-39 में किस चीज का शिलान्यास किया गया है, ये समझ से परे है। 
इस समारोह पर 5 लाख रुपए की बर्बादी की गई, जिसका कोई तुक नहीं बनता है। छाबड़ा ने कहा कि मेयर को हर कार्य की श्रेय लेने की पड़ी हुई है इसीलिए उन्होंने इस समारोह के निमंत्रण पत्र पर भी एरिया पार्षद गुरबख्श रावत का नाम छापना भी जरूरी नहीं समझा। छाबड़ा ने कहा कि वे शांतिपूवर्क प्रदर्शन कर रहे थे, पुलिस ने बिना मतलब के उन्हें हिरासत में ले लिया। ये लोकतंत्र की हत्या है।

Advertising