बकरीद की छुट्टी को लेकर हुआ कन्फ्यूजन, अब 22 अगस्त को होगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 12:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : यू.टी. प्रशासन में ईद उल जुहा की छुट्टी को लेकर सोमवार को ऊहापोह की स्थिति रही। प्रशासन के अधिकारियों को यह पता ही नहीं चल पा रहा था कि त्यौहार की छुट्टी कब की जाए। पूरा दिन छुट्टी को लेकर अधिकारी कन्फ्यूज रहे क्योंकि उन्हें आगे इस मर्तबा सूचना देनी थी।  आखिरकार तय हुआ कि ईद उल जुहा की छुट्टी 22 अगस्त को घोषित की जाएगी। 

 

असल में छुट्टी को लेकर कन्फ्यूजन पैदा हुई केंद्र सरकार की ओर से। केंद्र की ओर से पहले छुट्टी की घोषणा 23 अगस्त को की गई थी, लेकिन बाद में कहा गया कि सरकारी दफ्तर 22 अगस्त को बंद रहेंगे। चांद की स्थिति को लेकर मस्जिदों के ईमामों से भी जानकारी मांगी गई थी जिसके बाद तय हुआ कि 23 अगस्त की बजाये बकरीद की छुट्टी 22 अगस्त को की जाए। 

 

शिक्षा सचिव बी.एल. शर्मा जिन्हें शहर के तमाम स्कूलों को छुट्टी की बाबत सूचित करना था, इस बदलाव को लेकर परेशान दिखे। उन्होंने डी.सी. अजीत बालाजी जोशी से भी पहले इस छुट्टी को लेकर जानकारी ली और इसके बाद ही स्कूलों को इस बाबत सूचित किया गया कि 23 अगस्त की बजाये त्यौहार की 22 अगस्त को छुट्टी की जाए। अन्य विभागों में भी इसी तरह की परेशानी दिखी जहां अधिकारी छुट्टी को लेकर परेशान रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News