जिला बार एसोसिएशन चुनाव : 80 वकीलों ने एफिडेविट में सुधार कर पक्का किया अपना वोट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 11:42 AM (IST)

चंडीगढ़।  (संदीप): इलेकशन कमेटी ने जिन 105 वकीलों के एफिडेविट में खामी पाते हुए उनके वोट काट दिए थे उनमें से करीब 80 वकीलों ने अपने एफिडेविट में सुधार कर सोमवार को अपनी वोट पक्की कर ली है। दरअसल जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में वोङ्क्षटग राइट के लिए सभी वकीलों को एक एफिडेविट भरना था। उस एफिडेविट में खामियां निकालते हुए हाल ही में इलेकशन कमेटी ने 105 वकीलों के वोट काट दिए थे। इन 105 वकीलों को अपने एफिडेविट में सुधार करने के लिए सोमवार को एक आखिर मौका दिया गया था। इस दौरान करीब 80 वकीलों ने सोमवार को अपने एफिडेविट में पाई गई गलती में सुधार कर अपनी वोट पक्की कर ली है। सोमवार को मौका दिए जाने पर भी करीब 15 वकीलों ने अपने एफिडेविट में सुधार नही किया या फिर एफिडेविट दाखिल ही नही किया तो ऐसे में उनकी वोट काट दी गई है वे सभी जिला बार एसोसिएसन के चुनाव में वोट नही कर सकेगें। रिटॄनग ऑफिसर ऑफ इलेकशन कमेटी डी.बी.ए. एडवोकेट चमन लाल ने बताया कि आगामी 17 दिसंबर को होने वाले जिला बार एसोसिएशन में अब करीब 1800 वकील अपने मत का प्रयोग कर सकेगें।   


वकीलों के वेल्फेयर का मुद्दा लेकर प्रधानपद के उम्मीवार उतरे है मैदान में : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में वकीलों के वेल्फेयर का मुद्दा लेकर एडवोकेट रङ्क्षवदर ङ्क्षसह बस्सी (जौली) और सुनील टोनी चुनावी मैदान में उतरे है। वकीलों के मतों की संख्या सामने आने के बाद अब दोनों प्रधानपद के उम्मीदवारों ने चुनाव के लिए अपनी कमर पूरी तरह से कस ली है। जिला अदालत परिसर में चुनावी सरगॢमयां इन दिनों पूरे जोरो पर देखने को मिल रही है। ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए महिला उम्मीदवार उतरी है मैदान में : जिला बार चुनाव के दौरान महिलाएं भी पिछे नही है। चुनाव के दौरान ज्वाएंट सेक्रेटरी के लिए नवदीप कौर, सिमरनजीत कौर और सोनिया चुनावी मैदान में है। मेंबर महिला वकीलों को ध्यान में रखते हुए ज्वाइंट सेक्रेटरी पद को विशेषतौर पर महिला उम्मीदवार के लिए रिजर्व रखा गया है।


अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों ने दिखाई है दावेदारी :
उपाध्यक्ष पद के लिए अमृतवीर सिंह, राजीव कुमार राणा और विनीत शर्मा मैदान में है सेक्रेटरी के पद के लिए भूपिंदर राणा, मुकेश कुमार, शिव मूर्ति यादव ने नोमिनेशन भरा है। ट्रेजरार के लिए चंदर शर्मा और राजिंदर कुमार यादव ने की तरफ से नामाकंन भरा गया है। लाइब्रेरी इंचार्ज के लिए दिनेश कुमार का नाम आया है। 10 वर्ष से ऊपर प्रैक्टिस वाले कार्यकारिणी सदस्य के लिए गुरुदेव सिंह, मुखबीर सिंह पूनिया, नितिन आहलूवालिया और एस.एस. उनमत इसी तरह 10 वर्ष से कम प्रैक्टिस वाले कार्यकारिणी सदस्य के लिए उज्जवल और उज्ज्वल मित्तल की तरफ से नामाकंन भरा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sandeep

Recommended News

Related News