बिजली लाइन पर काम कर रहे कर्मी को लगा करंट, अधिकारियों के खिलाफ दी शिकायत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 11:13 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप): पॉवरकॉम एंड ट्रांसको ठेका मुलाजिम यूनियन सॢकल मोहली तथा पावरकाम में काम करते सी.एच.बी. ठेका मुलाजिम गुरजीत सिंह को उस समय बिजली का करंट लग गया जब वह बाकायदा पावर सप्लाई बंद करवा कर बिजली की लाईन पर काम कर रहा था। करंट लगने से वह नीचे जमीन पर गिर पड़ा और गंभीर रूप में घायल हो गया। 

 

पत्रकारों को जानकारी देते हुए पावरकाम कर्मियों की उक्त जत्थेबंदी के प्रधान बलिहार सिंह, गुरसेवक सिंह, रमेश कुमार, कुलविन्द्र सिंह तथा घायल के पारिवारिक सदस्यों रुपिन्द्र कौर, पलविन्द्र सिंह आदि ने बताया कि गत दिवस को डयूटी के दौरान गुरजीत सिंह को बिजली का जोरदार करंट लग गया।


पता चला है कि जिस लाईन पर वह काम कर रहा था। उस लाईन पर 11 हजार वोल्ट का करंट चल रहा था। घायल हुए मुलाजिम तथा यूनियन नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह हादसा पावरकाम के जूनियर इंजीनियर तथा सीनियर कार्यकारी इंजीनियर की लापरवाही के कारण हुआ है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि 5 नवंबर को सैक्टर-80 में गुरजीत सिंह बिजली की लाईन पर काम करने गया था। उस दिन लाईट बंद की हुई थी। उसे काम करने से पहले उसके जूनियर इंजीनियर तथा एस.डी.ओ. ने उसे बताया कि लाईन बंद कर दी गई है तथा लाईन का परमिट हो चुका है।

 

लेकिन जब गुरजीत सिंह लाईन पर काम करने लगा तो अचानक तार में करंट आ गया और उसकी बाजू में करंट लगा। करंट इतना जबरदस्त ढंग से लगा कि उसके सिर में से बिजली का करंट निकल गया और वह एकदम से नीचे गिर पड़ा। जिसे ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

 

पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि हैरानी की बात यह रही कि पावरकाम की मैनेजमेंट तथा संबंधित कंपनी की ओर से उसका हाल चाल तक नहीं पूछा गया। परेशान परिवार ने पावरकाम के एक्स.ई.एन., एस.डी.ओ. तथा जूनियर इंजीनियर सहित आऊटसोर्सिंग पर मुलाजिम रखने वाली कंपनी के खिलाफ पुलिस को भी लिखित शिकायत दे दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News