हादसे में बोन फ्रैक्चर, दिमाग की नस ब्लॉक, 35 लाख मुआवजा

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 08:39 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : 20 साल का विष्णु 4 साल से बिस्तर पर है। उसे एक अटैंडेंट की जरूरत होती है। दरअसल 28 जून 2015 को एक एक्सीडैंट में उसकी बोन फ्रैक्चर हो गया था और उसके दिमाग का नस ब्लॉक हो गई थी। 

इसके बाद पी.जी.आई. से लेकर बड़े-बड़े अस्पतालों में उसके इलाज पर लाखों खर्चने के बावजूद वह ठीक नहीं हो पाया। आखिरकार डॉक्टरों ने जवाब दे दिया कि विष्णु ताऊम्र नहीं चल पाएगा और न ही बोल पाएगा। डॉक्टर की रिपोर्ट में विष्णु को 80 प्रतिशत दिव्यांग है। इसके बाद 1 दिसम्बर को विष्णु के परिवार ने पंचकूला ट्रिब्यूनल में क्लेम के लिए याचिका दायर की और 50 लाख मुआवजा मांगा। 

सेवा कर लौट रहा था :
28 जून की रात विष्णु नजदीक के मंदिर में सेवा कर दोस्त गुलशन के साथ घर बाइक से लौट रहा था। मंदिर से कुछ दूरी पर ही पिकअप ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में गुलशन की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी, वहीं, विष्णु को रीढ़ की हड्डी में चोट व दिमाग में चोटें आई। 

वह कोमा में चला गया। वह कालका में आर.के. मोटर्स में मैकेनिक था और 9800 रुपए उसकी सैलरी थी। पंचकूला ट्रिब्यूनल ने विष्णु की हालत को देखते हुए उसे 35 लाख 22 हजार 45 रुपए का मुआवजा देने का फैसला सुनाया है। ट्रिब्यूनल ने मुआवजे की राशि चंबा के विजय कुमार (पिकअप का चालक), बद्दी के योगेंद्र सिंह (पिकअप ट्रक का मालिक) व नैशनल इंश्योरैंस कंपनी लिमिटेड को यह मुआवजे की राशि देने को कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News