कम्युनिटी सैंटर पर कोर्ट का कब्जा बरकरार

Friday, Apr 20, 2018 - 01:38 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : फेज-3बी1 के कम्युनिटी सैंटर से भले ही अदालतें पिछले करीब डेढ़ साल पहले सैक्टर-76 में बने नए अदालती काम्प्लैक्स में शिफ्ट हो चुकी है लेकिन इस कम्युनिटी सैंटर पर अदालत का कब्जा आज भी उसी प्रकार बरकरार है। 

अदालत का कब्जा इस कम्युनिटी सैंटर से खाली न होने कारण जहां आम लोगों को किसी शादी समारोह व अन्य समारोहों के लिए परेशान होना पड़ रहा है वहीं इस कम्युनिटी सैंटर के आस पास रहने वाले लोग भी बेहद परेशान हो रहे हैं। लोगों की परेशानी कारण मुख्य कारण ये है कि यह कम्युनिटी सैंटर यहां पर उग चुकी बड़ी-बड़ी घास बूटी आदि की वजह से खंडहर का रूप धारण कर चुका है।

हाईकोर्ट के आदेशों पर खाली करवाया था कम्युनिटी सैंटर :
प्राप्त जानकारी मुताबिक नगर निगम मोहाली से पार्षद कुलजीत सिंह बेदी द्वारा शहर के विभिन्न कम्युनिटी सैंटरों पर अलग-अलग विभागों द्वारा किए गए कब्जों को खाली करवाने संबंधी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में केस दायर किया गया था। उस केस में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट द्वारा कम्युनिटी सैंटरों से कब्जे खाली करवाने संबंधी आदेश जारी किए गए थे। 

उन आदेशों उपरांत शहर के बाकी कम्युनिटी सैंटर तो खाली कर दिए गए थे लेकिन फेज-3बी1 वाले इस कम्युनिटी सैंटर में अदालत होने के कारण खाली नहीं हो सका था। कुछ समय बाद नया अदालती कांप्लेक्स तैयार होने पर सभी अदालतें तो यहां से सैक्टर-76 में शिफ्ट हो गई लेकिन अदालतों का काफी सामान आज भी इस कम्युनिटी सैंटर में ही पड़ा हुआ है जिस कारण अदालत का कब्जा अभी तक बरकरार है।

Punjab Kesari

Advertising