नवजात की मौत पर अस्पताल में परिजनों ने किया हंगामा, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 09:15 AM (IST)

मनीमाजरा(स.ह.) : मनीमाजरा के सिविल अस्पताल में वीरवार को एक नवजात की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। बात इतनी बढ़ गई कि डॉक्टरों को पुलिस बुलानी पड़ी। बच्चे के पिता ने इस संबंध में आई.टी. पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है। 

मनीमाजरा के सिविल अस्पताल में वीरवार सुबह साढ़े आठ किशनगढ़ निवासी ब्रह्मजीत और साधना अपने चार दिन के बच्चे को लेकर पहुंचे। यहां पर डाक्टर ने उन्हें बच्चे को जी.एम.एस.एच.-16 में लेकर जाने को कहा। 

ब्रह्मजीत ने इस पर आपत्ति जताई, जिसके बाद डाक्टर ने बच्चे को मृत करार दे दिया। बच्चे की मौत की सूचना मिलते ही ब्रह्मजीत और साधना के रिश्तेदार अस्पताल में पहुंच गए और उन्होंने डाक्टर को कथित तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए जमकर हंगामा किया।

बच्चों को पीलिया था, अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी :
ब्रह्मजीत ने बताया कि गत 28 जुलाई को वह अपनी गर्भवती पत्नी साधना को लेकर मनीमाजरा अस्पताल आया था। यहां 29 जुलाई को साधना ने बेटे को जन्म दिया। जन्म के बाद डाक्टरों ने नवजात में पीलिया की शिकायत बताई। 

जांच करने पर पता चला कि पीलिया 12 प्वाइंट से ऊपर है तो 30 जुलाई को नवजात को मशीन में रख दिया गया और 31 जुलाई को मां और नवजात दोनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। हालांकि ब्रह्मजीत ने उस समय अस्पताल के डॉक्टरों को भी मां और नवजात को अस्पताल में ही रखने के लिए कहा था लेकिन डॉक्टरों ने दोनों को छुट्टी देकर घर भेज दिया। 

ब्रह्मजीत का कहना है कि डाक्टर ने वीरवार सुबह नवजात को रूटीन चैकअप के लिए बुलाया था। अस्पताल जाने से पहले साधना ने बच्चे को दूध भी पिलाया था। जब वो अस्पताल पहुंचे तो वे साधना को बाहर खड़ा कर बच्चे को अंदर ले गए और फिर डॉक्टर ने बच्चे को जी.एम.एस.एच.-16 ले जाने को कहा। ब्रह्मजीत ने आपत्ति जताई, जिसके 20 मिनट बाद डॉक्टर ने बच्चे को मृत बता दिया। ब्रह्मजीत ने डॉक्टर पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाया। 

पहले ही दम तोड़ चुका था बच्चा :
मनीमाजरा अस्पताल के सीनियर डॉक्टर अरुण दुआ ने कहा कि परिजन सुबह साढ़े आठ बजे बच्चे को अस्पताल लेकर आए थे लेकिन जब बच्चा अस्पताल में आया तो वो दम तोड़ चुका था। परिजनों को समझाने के बाद भी वे डाक्टर को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, जोकि बिल्कुल गलत है।

दो माह पहले हुई थी डॉक्टर से झड़प :
दो महीने पहले ब्रह्मजीत पत्नी को रात 12 बजे मनीमाजरा अस्पताल लेकर गया था। उस समय वह सात महीने की गर्भवती थी। तब भी ब्रह्मजीत की डा. अभिषेक से झड़प हो गई थी। ब्रह्मजीत ने डॉक्टर पर इलाज न करने का आरोप लगाया था। वहीं, डा. अभिषेक ने ब्रह्मजीत पर सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने और बदतमीजी के आरोप लगाए थे। पुलिस ने ब्रह्मजीत पर मामला दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News