कॉमनवैल्थ शूटिंग चैंपियनशिप : 50 मीटर प्रोन राइफल इवैंट में अंजुम मोदगिल ने जीता कांस्य पदक

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 12:49 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : शहर की शूटिंग स्टार खिलाड़ी अंजुम मोदगिल ने आस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में चल रही कॉमनवैल्थ शूटिंग चैंपियनशिप के 50 मीटर प्रोन राइफल इंवैट में कांस्य पदक हासिल कर देश और शहर का नाम रोशन किया।

 

इस पदक से पहले भी अंजुम 10 मीटर एयर राइफल में रजत पदक जीत चुकी हैं। अंजुम ने बातचीत के दौरान बताया कि इन दिनों वह पंजाब पुलिस में बतौर सब-इंस्पैक्टर मोहाली में तैनात हैं। उन्होंने डी.ए.वी. कॉलेज-10 से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। 

 

उन्होंने कहा कि वह पदक जीतकर खुश हैं लेकिन स्वर्ण पदक न जीतने का भी थोड़ा अफसोस है। अंजुम ने बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने 2009 से शूटिंग शुरू की थी। वह 10 मीटर एयर राइफल, 50 मीटर 3 पोजीशन और 50 मीटर प्रोन राइफल शूटिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती हैं। 

 

साल-2010 से वह इंडियन शूटिंग टीम का हिस्सा हैं और अब तक 10 इंटरनैशनल प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इन प्रतियोगिताओं में उन्होंने देश के लिए 7 पदक हासिल किए हैं। अंजुम नैशनल स्तर पर 50 से ज्यादा पदक जीतकर कई बार राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हैं।

 

अंजुम के पूर्व कोच ने भी दी जीत पर बधाई :
डी.ए.वी. कॉलेज-10 के शूटिंग कोच मान सिंह अंजुम को इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अंजुम कई बड़े इवैंट में देश के लिए पदक जीत चुकी हैं। अंजुम ने शुरू से ही देश के लिए पदक जीतने का लक्ष्य बना रखा था। अंजुम के इस प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि वह साल-2018 में होने वाली एशियन व कॉमनवैल्थ गेम्स और साल-2020 में होने वाली ओलिम्पिक खेलों में भी देश के झोली में जरूर मैडल डालेगी।

 

पिता सुदर्शन बोले-बेटी पर है नाज :
अंजुम के पिता सुदर्शन मोदगिल अपनी बेटी की उपलब्धियों पर खासे खुश हैं। उन्होंने बताया कि मेरी बेटी अंजुम काफी मेहनती है और लगातार राष्ट्रीय -अंतर्राष्ट्रीय स्तर मैडल जीत रही है। अंजुम की इन्हीं उपलब्धियों को देखकर लगता है कि अंजुम एक दिन ओलिम्पिक में भी गोल्ड मैडल जीतकर अपना सपना पूरा करेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News