11वीं में दाखिले की कॉमन मैरिट लिस्ट आज होगी जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़(वैभव): 11वीं क्लास में दाखिले के लिए 18 जून को कॉमन मैरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। आवेदन फॉर्म जमा करवाने की प्रक्रिया 8 जून को खत्म हो गई थी। इसलिए छात्रों को कॉमन मैरिट लिस्ट का बेसब्री से इंतजार था। अगर कॉमन मैरिट सूची में छात्रों को सुविधा देते हुए आवेदकों को अगर कोई त्रुटि नजर आती है तो वे 19 जून को दोपहर 2 बजे तक उसे ठीक कराने के लिए आवेदन करने का समय भी दिया गया है। पहली काऊंसलिंग 25 जून को होगी। 

बता दें कि शिक्षा विभाग के पास 11वीं में केवल 11065 सीटें हैं, लेकिन 18 हजार 575 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है। आवेदकों में चंडीगढ़ के अलावा पंचकूला, मोहाली, जीरकपुर, खरड़, कालका आदि से काफी संख्या में हैं। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग का परिणाम भी 75.27 प्रतिशत है, जिसकी वजह से भी ज्यादा आवेदन आए हैं। विभाग ने एडमिशन का कार्य नैशनल इंस्टीट्यूशन ऑफ  इलैक्ट्रॉनिक एंड इंर्फोमेशन टैक्नोलॉजी को दिया है।

वोकेशनल कोर्स के लिए मैरिट लिस्ट 27 को जारी होगी
वोकेशनल कोर्स के लिए 20 जून तक स्टूडैंट्स आवेदन कर सकते हैं। 27 जून को फाइनल मैरिट लिस्ट जारी होगी। इसमें स्कूलों के नाम, कोर्स व सीट निश्चित की गई है। इस कोर्स में पढऩे के बाद विद्यार्थियों का भविष्य उज्ज्वल होगा। स्टूडैंट्स ऑनलाइन और हैल्प डेस्क में जाकर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं दूसरी काऊंसलिंग 15 जुलाई से आयोजित होगी। फॉर्म जमा होने की प्रक्रिया जून के अंतिम सप्ताह में शुरू की जाएगी। यह अंतिम मौका होगा। अगर किसी का इसमें भी नाम नहीं आता तो फिर उसे ओपन बोर्ड से 11वीं करनी पड़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News