ग्रेन मार्कीट में अवैध फडिय़ों पर चला कमेटी का डंडा

Friday, Mar 16, 2018 - 12:17 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): मार्कीट कमेटी ने वीरवार को सैक्टर-26 स्थित सब्जी मंडी और ग्रेन मार्कीट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान मंडी में अवैध रूप से बैठे करीब एक हजार रेहड़ी-फड़ीवालों को हटा दिया गया। 

 

ड्राइव के खिलाफ लोगों के विरोध के चलते कमेटी के स्टाफ और फड़ीवालों के बीच जमकर बहस भी हुई लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स के चलते फड़ीवालों की एक नहीं चली। कमेटी ने यह अभियान डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर चलाया। 

 

इस दौरान मार्कीट कमेटी के चेयरमैन कुलविंद्र सिंह भी मौजूद थे। मार्कीट कमेटी के सैक्रेटरी मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि यहां अवैध रूप से रेहड़ी-फड़ी वाले बैठे थे। इस संबंध में उन्हें पिछले कई दिनों से शिकायतें मिल रही थीं, क्योंकि लोगों ने रास्तों में ही कब्जा कर लिया था, जिसके चलते यहां से लोगों का निकलना तक मुश्किल हो गया था। 

 

उन्होंने कहा कि करीब 150 फड़ी वाले ऐसे थे, जो कि फुटपाथ पर स्थायी रूप से बैठ गए थे। उन्होंने कहा कि यह अतिक्रमण रुटीन की ड्राइव से खत्म नहीं हो रहा था। 

 

वीरवार को कमेटी की स्पैशल ड्राइव सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक जारी रही। इस दौरान फुटपाथ और रोड पर बैठे वैंडरों को हटा दिया गया। इसके अलावा जिन दुकानदारों ने दुकानों के आगे एरिया को अवैध रूप से तिरपाल से कवर किया हुआ था, कर्मचारियों ने उसे भी हटा दिया।

 

कार्रवाई का किया विरोध
मार्कीट कमेटी ने जैसे ही अपनी ड्राइव शुरू की तो फड़ीवालों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। इसके चलते कमेटी के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ फड़ीवालों की काफी बहस भी हुई। 

 

मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने दखल दिया तो फड़ीवालों का विरोध कम हुआ। फड़ीवालों का कहना था कि वे कई सालों से यहां काम करके अपनी रोजी-रोटी कमा रहे हैं। एक तरफ तो प्रशासन फड़ीवालों को शहरभर में लाइसैंस देने जा रहा है, वहीं मंडी में इससे उलट कार्रवाई कर रहा है।


 

Advertising