कार और टैक्सी में टक्कर के बाद युवकों में मारपीट, गोली चलाई

Friday, Nov 16, 2018 - 08:06 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : सैक्टर-22 में पॉल मर्चेंट शोरूम के सामने बुधवार देर रात एक टैक्सी और कार में टक्कर होने पर युवकों में जमकर मारपीट हुई। युवकों ने गटर पर रखे ढक्कन उठाकर एक-दूसरे पर मारे। एक युवक ने पिस्टल निकाली और फायर कर दिया। इतने में गोली चलाने वाले युवक के साथी भी मौके पर आ गए और दोनों गुटों में मारपीट हुई। पुलिस को गोली चलने और हंगामे की भनक तक नहीं लगी। चश्मदीद ने मामले की सूचना पुलिस को दी। 

पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही वे फरार हो गए। पुलिस को घटनास्थल से गोली का खोल मिला। चश्मदीद ने पुलिस को हंगामा करने वालों की कारों के नंबर बताए। आई 20 कार का नंबर पी.बी. 06 ए.जी. 6300, टैक्सी स्विफ्ट कार का नंबर पी.बी. 06 यू 0610 और फोर्ड आईकोन का नंबर पी.बी. 011 ए.जी. 0222 है। सैक्टर-22 निवासी चश्मदीद पंकज की शिकायत पर सैक्टर-17 थाना पुलिस ने मारपीट और गोली चलाने वाले युवकों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि तीन गाडिय़ों में से एक गाड़ी गुरदासपुर की है। 

पुलिस ने वीरवार रात 6 युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान गुरदासपुर निवासी विनीत, रणवीर, हिमांशु, गुरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह और अनिरुद्ध के रूप में हुई है। सभी आरोपी युवक चंडीगढ़ यूनिर्वसिटी, एस.डी. कालेज व अन्य कालेजों के स्टूडैंट्स हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे चंडीगढ़ में बर्थडे पार्टी मनाने आए थे। आरोपियों की दोनों गाड़ी स्विफ्ट और आई 20 भी पुलिस ने जब्त कर ली हैं। उन्हें एसडीएम कोर्ट में पेश किया जाएगा। ऊबर चालक अभी गिरफ्त से बाहर है।

युवकों ने गटर के ढक्कन उठाकर एक-दूसरे पर फैंके :
पंकज ने बताया कि बुधवार रात डेढ़ बजे वह सैक्टर-22 में पॉल मर्चेंट शोरूम के सामने पार्किंग में खड़ा था। स्विफ्ट और आई 20 कार बस स्टैंड चौक से क्रिकेट स्टेडियम चौक की तरफ जा रही थी। तभी आई 20 कार की टैक्सी स्विफ्ट कार के साथ टक्कर हो गई। टैक्सी चालक ने उनका पीछा कर सैक्टर-22 में पॉल मर्चेंट शॉप के पास ओवरटेक कर रोक लिया। 

आई-20 कार और स्विफ्ट कार से युवक उतरे। दोनों गुटों में बहस होने लगी। इतने में फोर्ड आईकोन में सवार कुछ युवक और आ गए। पंकज ने बताया कि विवाद के बीच आई-20 सवार युवकों ने टैक्सी चालक को 500 रुपए देने चाहे तो टैक्सी चालक ने ज्यादा नुक्सान बताकर 500 पैसे लेने से मना कर दिया। इसके बाद उनमें जमकर गाली-गलौच और मारपीट हुई। 

युवकों ने गटर के ढक्कन उठाकर एक-दूसरे पर और गाड़ी पर फैंके। फोर्ड आईकोन गाड़ी में आए युवकों में से एक ने पिस्टल निकालकर युवक पर तान दिया और हवाई फायर कर दिया। युवक पुलिस के आने से पहले फरार हो गए। 

सैक्टर-22 में सिगरेट लेने आए थे हमलावर युवक :
युवक रात को सैक्टर-22 में सिगरेट लेने आए थे। सिगरेट लेने के बाद आई 20 कार से क्रिकेट स्टेडियम चौक की तरफ जा रहे थे। इस दौरान सड़क हादसा हुआ। सैक्टर-17 बस स्टैंड के सामने सैक्टर-22 में शाम होते ही पार्किंग में खाने-पीने की अवैध रेहडिय़ां सज जाती हैं। पुलिस की शह पर सुबह चार बजे तक लगती हैं। शहर के युवा रात होते ही खाना खाने और सिगरेट लेने सैक्टर-22 में पहुंच जाते हैं, अक्सर मारपीट की घटनाएं होती हैं। 

पैट्रोलिंग पर सवाल :
शहर के बीचोंबीच मारपीट और गोली चलाकर फरार होने की घटना से पी.सी.आर. और थाना पुलिस की गश्त पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। पुलिस द्वारा गश्त न करने का फायदा उठाकर कार सवार युवक घटनास्थल से आसानी से फरार हो गए। 

Priyanka rana

Advertising