7वीं और 8वीं की कक्षाएं 9 से, 11 अगस्त से खुलेंगे कॉलेज

08/04/2021 11:35:43 PM

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा) : प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर बुधवार को सैक्टर-9 स्थित यू.टी. सचिवालय पहुंचे और अधिकारियों के साथ एक बैठक की। बैठक के बाद उनके सलाहकार धर्मपाल ने 9 अगस्त से 7वीं और 8वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए। हालांकि परिजनों की मंजूरी के बाद ही बच्चे स्कूल आ सकेंगे। 
वहीं प्रशासन का उच्च शिक्षा विभाग शहर के प्राइवेट और सरकारी कॉलेजों को 11 अगस्त को खोलने जा रहा है।

 


सुबह 8 से रात 10.30 बजे तक रैस्टोरैंट व खाने-पीने की दुकानें खोल सकेंगे
सलाहकार धर्मपाल ने शहर के सभी रैस्टोरैंट व खाने-पीने की दुकानों को 50 फीसदी की क्षमता के साथ सुबह 8 बजे से साढ़े 10 बजे तक खोलने की मंजूरी दे दी। अभी तक शहर में सभी रैस्टोरैंट व खाने-पीने की दुकानों को सुबह 9 बजे से रात साढ़े 10 बजे तक ही खोलने की इजाजत थी। प्रशासन के इस फैसले से रैस्टोरैंट मालिक राहत की सांस लेंगे।

 


72 घंटे की आर.टी.पी.सी.आर. रिपोर्ट होगी तभी मिलेगी हॉस्टल की सुविधा
चंडीगढ़, (आशीष) : प्रशासन का उच्च शिक्षा विभाग शहर के प्राइवेट और सरकारी कॉलेजों को 11 अगस्त को खोलने जा रहा है। प्रशासन के शिक्षा सचिव एस.एस. गिल ने यह निर्देश जारी किए। कॉलेजों को कोविड के नियमों का पालन करना होगा। ऑनलाइन कक्षाओं का प्रावधान जारी रहेगा। कक्षा में कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए छात्रों को पढ़ाने की व्यवस्था कॉलेज प्रबंधकों को करनी होगी। शिक्षक और कर्मचारियों के अलावा 18 साल से अधिक आयु वाले छात्र को एक वैक्सीन की डोज लगवाकर आना अनिवार्य होगा। कॉलेज प्रबंधक 11 अगस्त से ही हॉस्टल खोलेंगे। हॉस्टल के कमरों में कोविड नियमों का पालन करना होगा। आर.टी.पी.सी.आर. की 72 घंटे के अंदर की रिपोर्ट मान्य होगी। रिपोर्ट न होने पर हॉस्टल के कमरे की सुविधा नहीं मिल सकेगी। परिसर में सोशल डिस्टैंसिंग, मास्क लगना अनिवार्य होगा और परिसर के समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Related News

Recommended News