चंडीगढ़: भाजपा कार्यालय में फिर चले लात-घूंसे और चाकू (Watch Pics)

Wednesday, Oct 14, 2015 - 07:54 AM (IST)

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष के चुनाव के दौरान मंगलवार को सेक्टर-33 स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। ये झड़प भाजपा नेता पप्पू शुक्ला और देवी सिंह के गुट के बीच हुआ। यह सब पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन के कमरे में हुआ। इस मारपीट में चाकू भी चले। कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां उठा कर एक दूसरे पर फेंकीं। मारपीट में दो कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक दर्जन कार्यकर्ताओं को मामूली चोटें आई हैं। नौबत यहां तक पहुंच गई कि भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दर्जनभर कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। पुलिस ने 2 पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है। भारी हंगामें के बाद सर्वसम्मति से देवी सिंह को जिला नंबर-3 का जिला अध्यक्ष चुन लिया गया। इस चुनाव में प्रदेश चुनाव अधिकारी प्रेम कौशिक, जिला चुनाव अधिकारी, जिला नंबर-3 के मंडल अध्यक्ष व सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
 
इस दौरान गुस्साए कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव प्रक्रिया के खिलाफ पार्टी कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी भी की। पार्टी के कार्यकर्ता पप्पू शुक्ला का कहना है कि चुनाव प्रक्रिया को लेकर की गई इस मनमर्जी को लेकर वह जल्द ही पार्टी के हाईकमान को इस विषय में शिकायत देंगे। इसके साथ ही वह चुनाव आयोग को भी इस विषय की शिकायत देंगे।
 
वहीं इस पूरे मामले पर प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन का कहना है कि जिन लोगों ने पार्टी कार्यालय में हंगामा खड़ा किया वह भाजपा के है ही नही। और अगर किसी को पार्टी का कार्यकर्ता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 
पहले भी हुई थी मारपीट
गौरतलब है कि पिछले साल भी मार्च में कमलम में चाकू चले थे जिसमें पूर्व पार्षद अनिल दूबे घायल हो गए थे।
Advertising