बापूधाम में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराने को नागरिक सुरक्षा टीमों का गठन

Wednesday, May 13, 2020 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (साजन): कोरोना हॉटस्पॉट बने बापूधाम में जिला मजिस्ट्रैट मनदीप सिंह बराड़ ने सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराने के लिए नागरिक सुरक्षा टीमों का गठन कर उन्हें ड्यूटियों पर तैनात कर दिया है।नई व्यवस्था में कॉलोनी में आवश्यक वस्तुओं के वितरण पर नजर रखने के लिए स्थानीय स्वयंसेवकों की टीमों को लगाया गया है। इसके अनुपालन के लिए संबंधित एस.डी.एम. को सख्त निर्देश दिए हैं। पूरी तरह से सील किए गए बापूधाम में व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रशासन ने इस इलाके के एस.डी.एम. से निदेशक जनसंपर्क के पद का चार्ज भी ले लिया ताकि वे इस कार्य में अधिक ध्यान दे पाएं।

 

यहीं से हुआ था कोरोना विस्फोट
चंडीगढ़ में कोरोना का विस्फोट इसी कॉलोनी में हुआ। इसके बाद भी यहां पर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं होने की शिकायतें जिला मैजिस्ट्रैट बराड़ को मिल रही थीं। प्रशासक से हरी झंडी मिलने के बाद अब कालोनी के भीतर के लोगों को व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारियां दी गई हैं। कॉलोनी में नागरिक सुरक्षा टीमें तैयार की गई हैं, जो कॉलोनी में लोगों के बीच सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करवाएंगी। 

 

कॉलोनी को पूरी तरह से सील किए जाने के बाद यहां किराए पर रह रहे लोगों के शहर की अन्य कालोनियों में किराए के मकान लेने के प्रयास में और कालोनी से बाहर निकलकर सड़कों पर घूम रहे 9 लोगों को चंडीगढ़ पुलिस पकड़ चुकी है। पुलिस व सी.आर.पी.एफ. के सख्त पहरे व चारों ओर बैरिकेडिंग के बावजूद लोग बाहर कैसे निकल रहे हैं, इसका जवाब अभी तक प्रशासन के पास नहीं है।

pooja verma

Advertising