सिटी क्राइमफुल : बेखौफ अपराधी, चंडीगढ़ आकर हत्या की वारदात को दे रहे अंजाम

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 01:25 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि आए दिन चंडीगढ़ में सरेआम आकर हत्या की वारदात कर आराम से फरार हो रहे हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात होने के बावजूद पुलिस आरोपियों को पकडऩे में नाकाम रहती है। 

अब हालत ऐसी हो गई है कि दूसरे राज्यों से आकर अपराधी दिन-दिहाड़े वारदात को अंजाम देते हैं। सरेआम हथियार लेकर चंडीगढ़ से फरार हो रहे हैं। चंडीगढ़ में 22 हत्या की वारदात हो चुकी हैं। ज्यादातर हत्या की वारदात के पीछे चुनावी रंजिश सामने आ रही है। कई हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से लेकर संपत नेहरा तक का नाम आ चुका है। 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अपना जाल अब चंडीगढ़ में बिछाने में लगा हुआ है। वह हत्या से लेकर फिरौती की डिमांड कर चुका है। हैरानी यह है कि 114 स्केयर किलोमीटर के एरिया में सात हजार पुलिस जवानों की तादात है। इसके बावजूद पुलिस जवान इन अपराधियों को पकड़ नहीं पा रही है। इससे चंडीगढ़ पुलिस की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। 

आखिरकार हत्यारे इतनी आसानी से चंडीगढ़ से कैसे बाहर चले जाते हैं। बीट स्टाफ से लेकर थाना पुलिस तक क्राइम की वारदात रोकने में कामयाब नहीं हो पा रही है। पुलिस सिर्फ कागजों में खानापूर्ति के लिए सैक्टरों में पैट्रालिंग दिखाती है। अगर पुलिस सही तरह से पेट्रोलिंग करे तो अपराधी चंडीगढ़ में अपराध करने से पहल खौफ खाएं। 

विशाल चिल्लर मर्डर केस :
6 मार्च 2019 : सैक्टर-49 स्थित फ्लैट में घुसकर में हरियाणा पुलिस में सिलैक्ट हो चुके विशाल चिल्लर को कार सवार हथियारों से लैस युवक गोली मारकर फरार हो गए थे। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। हत्या के पीछे डी.ए.वी. कॉलेज में चुनावी रंजिश सामने आई। सैक्टर-49 थाना पुलिस ने हत्या मामला दर्जकर आरोपी संदीप पहल, नवीन, राहुल रामदीप श्योकंद, सुमित कुमार, सुशील कुमार और अमनदीप नेहरा को हत्या मामले मेें गिरफ्तार किया। 

जतिंदर माली हत्याकांड :
4 सितम्बर 2019 : नरवाना के बॉक्सर गिरोह ने सैक्टर-17 जिला अदालत के सामने पार्किंग में तजिंदर को सरेआम गोली मारकर फरार हो गए थे। सैक्टर-17 थाना पुलिस ने बॉक्सर गिरोह के सगरना समेत पांच युवकों पर मामला दर्ज किया। 

जांच में हत्या का मुख्य कारण चुनावी रंजिश में मारे गए बॉक्सर गिरोह के सरगना विकास उर्फ बॉक्सर के भाई की हत्या पाई गई। सैक्टर-17 थाना पुलिस ने मामला दर्ज। पुलिस ने विकास उर्फ बॉक्सर, गुरमीत सिंह डाकलिया और अमित उर्फ ग्रोवर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दो फरार आरोपी को दबोचा था। 

बुडै़ल के सोनू शाह की हत्या में आरोपी काबू :
28 अक्तूबर 2019 : बुडै़ल के सोनूशाह की हत्या गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने पांच गैंगस्टर भेजकर गोली मारवा कर हत्या करवाई थी। पांचों गैंगस्टर हत्या कर आराम से चंडीगढ़ से फरार हो गए हैं। हत्या के पहले गैंगस्टर चंडीगढ़ में रहे। लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी। सैक्टर-34 थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर का पनाह देने वाले होटल संचालक धर्मेन्द्र को गिरफ्तार किया। 

वहीं खन्ना पुलिस ने गैंगस्टर शुभम उर्फ बिगनी को गिरफ्तार किया, जिससे पुलिस रिमांड पर लेकर आई। क्राइम ब्रांच की टीम गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राजस्थान से रिमांड पर लेकर आई। हत्या के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बताया कि सोनूशाह ने बुड़ैल जेल में उसके साथियों के पीछे मारपीट की थी। जब उसने सोनूशाह को ऐसा न करने को कहा तो वह उसकी बात नहीं माना था। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली पुलिस से पकड़े गैंगस्टर राहुल को प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। 

अजय शर्मा और विनीत की हत्या के आरोपी फरार :
18 नवम्बर 2019 : सैक्टर-15 स्थित कोठी में घुसकर हथियारों से लैंस पांच युवकों ने छात्र अजय शर्मा और विनित को गोली मारकर हत्या करने के बाद सरेआम चंडीगढ़ से फरार हो गए। दोनों हत्या के पीछे भी चुनावी रंजिश सामने आई। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। 

जांच में सामने आया कि पांच दिन पहले डी.ए.वी. कॉलेज में मारपीट हुई थी। मारपीट का बदला लेने के लिए अंकित नरवाल ने अपने साथियों के साथ गोली माकर फरार हुआ था। अंकित नरवाल भी गैंगस्टर लॉरेस बिश्नोई और संपत नेहरा का काफी करीबी बताया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News