सिटको ने अपने होटलों में सर्विस चार्जिज 2 प्रतिशत किया कम

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 11:12 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कॉर्पोरेशन (सिटको) ने अपने होटलों में सर्विस चार्जिज को 5 से घटाकर 3 प्रतिशत कर दिया है, जिससे लोगों को अब होटलों के बैंक्वेट में शादी, पार्टी और अन्य समारोह करने पर बिल में काफी छूट मिल जाया करेगी। शुक्रवार को गृह सचिव अरुण कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में इस प्रस्ताव को अप्रूवल दी गई।  

बोर्ड के होटलों में शादी और अन्य समारोह से बैंक्वेट बिजनैस से होने वाली रैवेन्यू से ये सर्विस चार्जिज सिटको अपने कर्मचारियों को इंसैंटिव के रूप में देता है। इनमें एक प्रतिशत तय की गई है, उसी के हिसाब से होटल कर्मचारियों में इस इंसैंटिव को वितरित किया जाता है। पिछले कुछ सालों में बैंक्वेट के रेट बढ़ते जा रहे हैं। 

यही कारण है कि इस सर्विस  चार्जिज को विभाग ने कम किया है। अब कर्मचारियों को कुल रैवेन्यू का तीन प्रतिशत इंसैंटिव दिया जाएगा। अगर किसी पार्टी का बिल एक लाख रुपए के करीब बनता है तो उसमें 2 हजार रुपए तक की सेविंग होगी। इस समय सिटको के तीन होटलों में बैंक्वेट की सुविधा है। 
इसमें होटल माऊंट व्यू सैक्टर-10, होटल शिवालिक व्यू सैक्टर-17 और सैक्टर-24 में पार्क व्यू होटल शामिल हैं। प्रत्येक बैंक्वेट में 400 लोगों का फंक्शन किया जा सकता है।

होटल शिवालिक व्यू में नाइट क्लब को दी अप्रूवल 
सिटको ने पांच साल बाद सैक्टर-17 स्थित होटल शिवालिक व्यू में अपने प्लान को रिवाइज्ड करते हुए नाइट क्लब खोलने का फैसला लिया है। विभाग द्वारा होटल की बेसमैंट में पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप (पी.पी.पी.) मोड पर तीन हजार स्क्वेयर फीट एरिया में डिस्कोथेक और लाऊंज  बार को मैनेज करने के लिए लाइसैंस आऊट किया जाएगा। वर्ष 2010 में यहां पर 8 करोड़ रुपए की लागत से रेनोवेशन हुई थी लेकिन वर्ष 2013 में इस जगह को डिस्कोथेक चलाने के लिए ऐसे ही छोड़ दिया गया था। यहां तक कि यहां एयर कंडीशनर पर 8 लाख रुपए भी बहाए जा चुके थे।

होटलों में लगाई जाएंगी एल.ई.डी. लाइट्स 
इसके अलावा सिटको ने अपने सभी होटलों में एल.ई.डी. लाइट्स लगाने का भी फैसला लिया है। 50 लाख रुपए की लागत से होटल शिवालिक व्यू, सैक्टर-24 स्थित होटल पार्क व्यू और सैक्टर-10 स्थित होटल माउऊंट एल.ई.डी. लाइट लगाई जाएंगी। एनर्जी सेविंग के लिए ये एल.ई.डी. लाइट्स लगाई जा रही हैं, ताकि दो से तीन साल के अंदर इसका खर्चा पूरा किया जा सकें। 

होटल पार्क व्यू के कमरे किए जाएंगे रेनोवेट
बोर्ड ने सैक्टर-24 स्थित पार्क व्यू होटल के 47 कमरों को भी रेनोवेट करने का फैसला लिया है, जिस पर कुल 65 लाख रुपए के करीब खर्च आएगा। इस रेनोवेट के अंदर कमरों की बनावट में थोड़ा बदलाव किए जाएगा, ताकि इनमें नई लुक आए। इसके अलावा इनका फर्नीचर भी बदला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News