CITCO में अफसरों की कॉस्ट कटिंग करने का आदेश

Tuesday, Feb 19, 2019 - 09:37 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (सिटको) जल्द ही कॉस्ट कटिंग की ओर रुख करने जा रहा है। उच्च अधिकारियों को ड्यूटी दी गई है कि वह पता लगाएं कि कहां और किस तरह से सिटको का पैसा बचाया जा सकता है। इसमें बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी की भी संभावना है। उन अफसरों के खर्चों पर लगाम लग सकती है जो अब तक विभाग के लिए सफेद हाथी बने हुए हैं और भारी भरकम खर्चे करते रहे हैं। इन अधिकारियों से ये उपाय भी मांगे जा रहे हैं कि कार्पोरेशन को प्रोफिट में लाने के लिए सेल्स कहां-कहां बढ़ाई जा सकती है।

 2019-20 में कार्पोरेशन को हर हालत में फायदे में लाने का आदेश अफसरों को दिया गया है। सिटको के एम.डी. जितेंद्र यादव ने बताया कि हाल ही में हुई बैठक में ये निर्णय लिए गए। उन्होंने कहा कि कार्पोरेशन के खर्चे ज्यादा हैं और उसके अनुरूप आय नहीं है। सबसे पहले तो अधिकारियों को खर्चे घटाने का आदेश दिया गया है। अफसरों को कॉस्ट कटिंग के उपाय तैयार करने को भी कहा गया है। मीटिंग में ये भी निर्देश दिए गए कि सिटको को आगे से जो भी आय हो उसका एक तय हिस्सा इससे जुड़े होटलों, रैस्टोरैंटों या पैट्रोल पंपों पर ही इन्वैस्ट किया जाए। 

सिटको के दो पैट्रोल पंप शुरू होंगे 
इंडस्ट्रीयल एरिया में जल्द ही सिटको दो पैट्रोल पंप शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए जमीन का प्रबंध कर लिया गया है। इंडस्ट्रीयल शेड्स में शुरू होने वाले इन पैट्रोल पंपों पर हाईवे के पैट्रोल पंपों की तरह इटिंग ज्वाइंट्स भी उपलब्ध रहेंगे। यह सुविधा यहां के पैट्रोल पंपों पर फिलहाल उपलब्ध नहीं है। वहीं पार्क व्यू में जल्द ही कनवैंशन सैंटर बनाया जा रहा है। 350 की क्षमता का यह बैंक्वेट मल्टीपर्पज बैंक्वेट होगा, जिसमें सैमीनार इत्यादि भी कराए जा सकेंगे। इस पर 5 करोड़ रुपए खर्च होंगे। कॉस्ट कटिंग के काम का प्रस्ताव तैयार करने में दोनों डी.जी.एम. और सी.जी.एम. लगाए गए हैं।  

bhavita joshi

Advertising