सिटको के होटल गर्मी में सस्ते, सर्दी में होंगे महंगे

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 12:45 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (सिटको) ने फूड बिजनैस में मुनाफे के लिए एक नई ड्राफ्ट पॉलिसी तैयार की है। इसके तहत सिटको के सभी होटलों के अंदर चल रहे बैंक्वेट्स में नए रेट्स तय किए जाएंगे। 

 

इसमें पीक सीजन के दौरान अक्तूबर से मार्च तक जब बिजनैस ज्यादा होगा तो रेट्स अधिक होंगे, वहीं जब बिजनैस अप्रैल से सितम्बर तक कम होगा तो रेट्स 10 से 15 प्रतिशत घटा दिए जाएंगे। इस पॉलिसी को 17 मई को होने वाली मीटिंग में अप्रूवल के लिए लाया जाएगा। 

 

सिटको के चीफ जनरल मैनेजर उमा शंकर गुप्ता ने कहा कि इस पॉलिसी के अप्रूवल के बाद उन्हें बैंक्वेट्स से अधिक मुनाफा होगा और जब सीजन नहीं होगा तो कम रेट्स होने के चलते लोग उनके होटलों में आने में रुचि दिखाएंगे। 

 

सिटको अपने तीन होटलों में चला रहा बैंक्वेट्स 
अभी सिटको अपने तीन प्रमुख होटलों में बैंक्वेट्स चल रहा है। इन होटलों में माऊंट व्यू सैक्टर-10, सैक्टर-17 स्थित शिवालिक व्यू और सैक्टर-24 स्थित पार्क व्यू होटल शामिल है। इस संबंध में सिटको के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि उनके रेट्स प्राइवेट होटलों के मुकाबले पहले ही कम हैं। 

 

मुनाफे के लिए बिजनैस सीजन में रेट्स बढ़ाने बहुत जरूरी हैं। इसके अलावा लोगों को अपने होटलों की तरफ आकॢषत करने के लिए कम बिजनैस सीजन में रेट्स घटाने भी जरूरी थे। यही कारण है कि उन्होंने यह पॉलिसी तैयार की है। 

 

रेट्स बढ़ाने में कुछ गलत नहीं
होटल एंड रैस्टोरैंट एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ के प्रधान अरविंद्रपाल सिंह ने कहा कि बैंक्वेट्स के रेट्स बढ़ाने में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन सुविधाएं देने के अलावा सॢवस भी इम्प्रूव करने की जरूरत है। तभी लोग इन होटलों की तरफ रुख करेंगे। उन्होंने कहा कि सिटको सिर्फ अपने होटलों की तरफ ध्यान दे रहा है, जबकि उसकी बैंक्वेट की सुविधा के तहत एक प्राइम प्रॉपर्टी पिछले दो सालों से खाली पड़ी है। इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News