सिटको के फाइनैंस डिपार्टमैंट के अधिकारी ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 09:57 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): सिटको में 7.25 करोड़ रुपए की राशि कम ब्याज दर पर जमा करवाने का मामला प्रकाश में आने के बाद सिटको के फाइनैंस विभाग के एक अधिकारी ने अचानक इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों की मानें तो एफ.डी. कम ब्याज दर पर जमा करवाने के मामले में फाइनैंस विभाग की अहम भूमिका होती है, लेकिन विभाग के इस अधिकारी ने कार्रवाई होने से पहले ही अपने आप को इस मामले से अलग कर लिया  है। 

एफ.डी. जमा करवाने में हुए घपले की शिकायत सिटको यूनियन के प्रधान प्रेम लाल और चेयरमैन कश्मीर चंद ने एक माह पूर्व यू.टी. प्रशासन के आलाधिकारियों से की थी। उन्होंने शिकायत में बताया था कि 6 करोड़ रुपए की एफ.डी. 9 सितम्बर 2017 को मैच्योर हो गई थी। इसकी कुल राशि 7.25 करोड़ रुपए हो गई थी।

 बैंकों में जमा करवाने के लिए विभिन्न बैंकों से ब्याज दर को लेकर आवेदन मांगे गए थे। इसमें बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब एंड सिंध बैंक ने सबसे अधिक ब्याज दर 6.70 प्रतिशत दर ऑफर की थी। जबकि नीचे से दूसरे नंबर पर सबसे कम ब्याज दर इंडियन बैंक द्वारा ऑफर की गई थी। यही कारण है कि सबसे अधिक ब्याज दर होने के चलते एक साल के लिए 3-3 करोड़ रुपए की एफ.डी. प्रत्येक बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब एंड सिंध बैंक में जमा करवाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था। 

पूरे मामले को लेकर सिटको प्रोग्रेसिव यूनियन बीते कई सालों से लड़ाई लड़ रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक यू.टी. प्रशासन के चीफ फाइनैंस अफसर ने भी एफ.डी. जमा करने के मामले में फ्रॉड उजागर किया है। इसके बाद से मामला गरमा गया। अचानक बोर्ड की मीटिंग के एक दिन पहले वीरवार को फाइनैंस विभाग के इस अधिकारी ने अपना इस्तीफा सिटको प्रबंधन को सौंप दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News