सैक्टर-10 के आऊटलैट को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 11:28 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (सिटको) सैक्टर-10 स्थित लेजर वैली के आऊटलैट को निजी हाथों में सौंपने के लिए प्लान तैयार कर रहा है। 

सिटको चीफ जनरल मैनेजर उमा शंकर गुप्ता ने बताया कि सैक्टर-10 के इस आऊटलैट को लीज आऊट करने का प्वाल बनाया जा रहा है, लेकिन अभी तक इस बारे में कुछ फाइनल नहीं हुआ है। अप्रूवल मिलने के बाद इस पर आगे काम होगा। 

बताया जा रहा है कि इस आऊटलैट से सिटको को लाभ नहीं हो रहा है। हालांकि यह आऊटलैट प्राइम लोकेशन पर है, जहां युवाओं का जमावड़ा लगा रहता है। इसके बाद भी सिटको इसे चलाने में असमर्थ हो रहा है, जिससे सिटको की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। 

सिटको के कुछ कर्मियों का यह भी कहना है कि आऊटलैट से न तो कोई लाभ हो रहा है न ही यह घाटे में जा रहा है। इससे कर्मचारियों का वेतन और अन्य खर्च निकल रहे हैं, ऐसे में भविष्य में भी इसे ऐसे ही चलाने में दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

यूनियन ने किया विरोध :
सिटको प्रोग्रैसिव यूनियन चंडीगढ़ ने प्रशासन के इस प्लान का विरोध किया है। यूनियन प्रधान प्रेम लाल ने कहा कि प्रशासन के सभी होटल और यू.टी. सचिवालय की कैंटीन भी घाटे में चल रही है, लेकिन उसका निजीकरण तो विभाग द्वारा नहीं किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि विभाग में अगर किसी चीज से अधिकारियों का फायदा है तो वह सब कुछ चलता रहेगा, लेकिन अगर फायदा नहीं मिल रहा है तो उसे बंद करने पर ऊतारु हो जाते हैं। अगर आऊटलैट का निजीकरण किया तो विरोध किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News