किराए पर नहीं चढ़ीं दुकानें, सिटको को डेढ़ से दो करोड़ का घाटा

Monday, May 28, 2018 - 11:09 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (सिटको) की तरफ से चलाए जा रहे प्रमुख होटलों में स्थित दुकानें किराये पर न चढऩे से सिटको को करोड़ों रुपए का घाटा हो रहा है। दुकानें किराये पर चढ़ें इसके लिए अधिकारी भी कोई खास कोशिश करते नहीं दिख रहे हैं। 

सिटको की यूनियन से जुड़े सदस्य मांग कर रहे हैं कि सिटको के बड़े ओहदों पर बीते कुछ सालों में जो-जो उच्चाधिकारी रहकर गए हैं उनकी विजिलैंस जांच होनी चाहिए और पता लगाया जाना चाहिए कि इनकी कहां-कहां प्रॉपर्टी है। सिटको की शिवालिक व्यू होटल में 10 दस और माऊंटव्यू में चार दुकानें हैं। इनके रैंट से सिटको को सालाना 1.5 से 2 करोड़ रुपए की सालाना इन्कम होती थी। 

कई साल से दुकानें खाली :
सिटको को खुद कमाई कर अपने इंप्लायज आदि की सैलरी देनी पड़ती है लेकिन आमदन के स्रोत बंद होने से यह कई जगह घाटे में चल रही है। हैरानी वाली बात यह है कि काफी साल से दुकानें खाली पड़ी हैं लेकिन इस दौरान जो भी अफसर आए उन्होंने इन दुकानों को किराए पर देने की जरा भी कोशिश नहीं की। 

सूत्रों के अनुसार केवल इन्हीं दुकानों का नहीं बल्कि बैठक रेस्टोरैंट का टैंडर भी तीन बार लगाया जा चुका है लेकिन रिजर्व प्राइस ज्यादा होने से इसे लेने में भी कोई रुचि नहीं दिखा रहा। बताया जा रहा है कि रिजर्व प्राइस ज्यादा होने की बात जब अधिकारियों के संज्ञान में आई तो इसे घटाने की कवायद चल रही है। 
 

Punjab Kesari

Advertising