बलौंगी में फटा क्लोरीन गैस का सिलैंडर, 35 लोग पहुंचाए अस्पताल

Monday, Jun 08, 2020 - 10:42 AM (IST)

मोहाली (विनोद) : रविवार देर रात बलौंगी थाने से कुछ ही दूरी पर पानी की टंकी के पास रखा क्लोरीन गैस का सिलैंडर फट गया। लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी व आँखों में जलन होने लगी तो उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल की मगर इससे पहले ही गैस थाने तक भी पहुंच चुकी थी। सभी पुलिसकर्मी थाना खाली कर बाहर भागे और तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। 

वहीं मौके पर मोहाली के एस.डी.एम. जगदीप सहगल व एक्स.ई.एन. भी मौके पर पहुंचे। रात 12 बजे तक क्लोरीन गैस की चपेट में आए फायर अफसर अरूण कुमार व पुलिस मुलाजिम विश्वजीत समेत 35 लोगों को मोहाली के सिविल अस्पताल में एडमिट करवाया गया था, जिनमें से इलाज के बाद 10 की छुट्टी कर दी गई है, वहीं बाकी उपचाराधीन हैं। इसके अलावा एक दंपति को ऑक्सीजन लगाई गई है।

10 किलो का था सिलैंडर :
जिला प्रशासन के मुताबिक 10 किलो क्लोरीन गैस का यह सिलैंडर पानी की टंकी के नीचे रखा था। इसे पानी की सफाई लिए यहां रखा गया था।

सिलैंडर ग्राऊंड में दबाया, विभाग की टीम तैनात :
जिला प्रशासन के मुताबिक इस घटना की सूचना एन.डी.आर.एफ. को भी दे दी गई है। आसपास के इलाके में रहने वाले सभी लोगों को घरों से बाहर निकालकर एरिया को खाली करवा लिया गया है और वहीं टीम ने सिलैंडर को निकालकर दहशरा ग्राऊंड में गड्ढा खोदकर दबाया।

इसके अलावा मैडीकल की एक टीम भी बलौंगी में तैनात कर दी गई है, ताकि किसी को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न आए।

लोगों में मची भगदड़ :
जब गैस का रिसाव हुआ तो आजाद नगर व आदर्श नगर को गैस ने अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद गैस पूरे इलाके में फैल गई। लोग घरों को छोड़कर हाईवे की तरफ भाग निकले, जबकि कुछ लोग टी.डी.आई. सिटी व गेटवे सिटी की तरफ से निकले।

सांस लेने में आने लगी दिक्कत :
पीड़िता ने बताया कि वह अपने घर में खाना खा रहे थे। तभी सांस लेने में दिक्कत आने लगी। आंखों में गैस लग रही थी। इसी बीच जब उन्होंने घर के बाहर देखा तो सारे लोग भाग रहे थे। जिसके बाद वह भी भाग निकले। उन्होंने बताया कि किसी को समझ नहीं आ रहा था कि गैस से कैसे बचें?

Priyanka rana

Advertising