बच्चे को जन्म देकर छोड़ गई मां, दाई ने रिश्तेदार को सौंपा

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 01:04 PM (IST)

खरड़(रणबीर) : सिविल अस्पताल खरड़ में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया और बाद में उसे रखने से मना कर दिया। इस बारे में जैसे ही अस्पताल के अंदर गायनी वार्ड की एक दाई को पता लगा तो उसने उस बच्चे को अपने एक रिश्तेदार को सौंप दिया। 

यह पता चलते ही एस.एम.ओ. खरड़ डा.सुरेंद्र सिंह ने तुरंत सिटी पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने फौरन हरकत में आकर दाई से मिलकर उस बच्चे का पता लगा उसे बरामद कर लिया। पुलिस की तरफ से बच्चे को सिटी थाने ले जाकर जिला चाइल्ड वैल्फेयर अधिकारी नवनीत कौर की हाजिरी में उसको फिलहाल ज्योति स्वरूप कन्या आश्रम में संभाल के लिए रखा। 

हालांकि बच्चे को बेचने के आरोप भी लगे मगर पुलिस ने ऐसा होने से इंकार कर दिया। मामले की जांच कर रहे ए.एस.आई. बलवीर सिंह ने दाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि बच्चे के घर वाले उसको रखना नहीं चाहते थे इसलिए उसने वह बच्चा खुद लेकर अपनी एक रिश्तेदार को दे दिया। 

बच्चे को जन्म देने वाली मां ने पता भी गलत लिखाया :
अस्पताल के रिकॉर्ड में बच्चे को जन्म देने वाली लड़की ने अपना पता नजदीकी गांव मामूपूर का दर्ज करवाया है। पुलिस की तरफ से उक्त गांव जाकर इस नाम की औरत के बारे पड़ताल की गई तो वहां ऐसे नाम की कोई औरत उनको नहीं मिली। 

हैरानी की बात तो यह है कि अस्पताल के अंदर उस लड़की की डिलीवरी तो हो गई। परंतु न अस्पताल में उसका कोई पता टिकाना और न ही उसकी शिनाख्त संबंधित कोई दस्तावेज लेना जरूरी समझा। वहीं दाई की रिश्तेदार महिला पुलिस स्टेशन बच्चा लेकर पहुंची कहा कि वह बच्चे को अपने पास रखने की इच्छुक है। यदि उसकी मां उसको रखना नहीं चाहती तो वह बच्चा रखने के लिए तैयार है। फिलहाल पुलिस बच्चे की मां का पता लगाने के लिए उसकी खोज कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News