आचार संहिता हटते ही कर्मचारी चयन आयोग भर्तियों के संदर्भ में जारी कर सकता है विज्ञापन

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 07:37 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): स्थानीय निकाय चुनाव प्रक्रिया पूरी होते ही आचार संहिता के हटने के बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग भॢतयों के लिए विज्ञापन जारी कर सकता है क्योंकि करीब 26 हजार पदों को भरने के लिए आयोग ने विज्ञापन जारी करने का निर्णय भी लिया था। चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण आयोग की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने व विज्ञापन जारी करने के लिए राज्य चुनाव आयोग से परमिशन मांगी गई थी लेकिन आयोग ने इसकी इजाजत नहीं दी, ऐसे में आयोग आचार संहिता हटते ही विज्ञापन जारी कर सकता है। 

 


मुख्य सचिव बैठक में प्रशासनिक सचिवों से मांग सकते है रिपोर्ट:
हरियाणा के मुख्य सचिव सचिव संजीव कौशल ने सोमवार को प्रशासनिक सचिवों की बैठक बुलाई है। बैठक में गु्रप-डी के खाली पदों को लेकर मंथन हो सकता है और वह प्रशासनिक सचिवों से रिपोर्ट भी मांग सकते है क्योंकि मुख्य सचिव ने 9 जून को सभी विभागों को पत्र लिखकर निर्देश दिए थे कि गु्रप-डी के खाली पदों का ब्यौरा कर्मचारी चयन आयोग को भेजें। 

 


आयोग सामान्य पात्रता परीक्षा का शैड्यूल कर चुका है जारी:
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग सामान्य पात्रता परीक्षा का शैड्यूल जारी कर चुका है। यहां बता दें कि प्रदेश सरकार ने गु्रप-सी व डी के पदों के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा का फैसला लिया है। अगस्त में परीक्षा होगी। इस परीक्षा में भाग लेने वाले युवाओं को 8 जुलाई तक पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। केवल वही युवा ग्रुप-सी और डी के पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे, जो सी.ई.टी. में भाग लेंगे। गु्रप-डी के पदों के लिए युवाओं को केवल यही परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा में मैरिट लिस्ट तैयार होगी और मैरिट में आने वाले युवाओं का बिना किसी इंटरव्यू के सीधा नौकरी के लिए चयन हो जाएगा। विभागों व बोर्ड-निगमों में गु्रप-डी के जितने भी पदों के लिए स्टाफ की जरूरत होगी, वे आयोग को अपनी डिमांड भेजेंगे। आयोग द्वारा सी.ई.टी. परीक्षा के रिजल्ट के हिसाब से मैरिट अनुसार युवाओं के नाम विभिन्न पदों के लिए तय किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News