चीफ हैल्थ इंस्पैक्टर सस्पैंड, स्टेशन डायरैक्टर और अधीक्षक तलब

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 10:16 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन): रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था बेहतर ना होने को लेकर पैसेंजर सर्विस कमेटी की ओर से अधिकारियों को लगाई गई लताड़ की गाज आखिरकार रेलवे स्टेशन के चीफ हैल्थ इंस्पैक्टर पंकज कुमार पर गिरी है। उच्चाधिकारियों ने पंकज कुमार को सस्पैंड कर दिया है और अम्बाला मंडल तलब किया है। ए.डी.आर.एम. कर्ण सिंह ने बताया कि सी.एच.आई. को सस्पैंड कर दिया गया है और इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि स्टेशन डायरैक्टर हरिदीप कुमार तथा स्टेशन अधीक्षक को भी अम्बाला तलब किया है जिनसे रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए चर्चा की जाएगी। 

अधिकारियों को तलाड़ा था
चंडीगढ़ वल्र्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर बुधवार को पैसेंजर रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था बेहतर ना होने को लेकर पैसेंजर सर्विस कमेटी की ओर से अधिकारियों को लगाई गई लताड़ की गाज आखिरकार रेलवे स्टेशन के चीफ हैल्थ इंस्पैक्टर पंकज कुमार पर गिरी है। कमेटी ने दौरा किया था। इस दौरान कमेटी के चेयरमैन रमेश चन्द्र रत्न ने सफाई व्यवस्था बदहाल पाई थी। जिसके बाद उन्होंने अम्बाला मंडल के सीनियर अधिकारियों की मौके पर ही क्लास लगाई तथा उन्होंने बेहतर करने का आदेश भी जारी किया। यही नहीं उन्होंने सफाई में आ रही खामियों को देखते हुए सफाई ठेकेदार पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। यात्रियों को स्वच्छ पानी पीने के लिए लगाए गए वाटर कुलर में भी गंदगी का अम्बार लगा पाया गया। 

सी.एच.आई. के ये हैं कार्य
रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था की निगरानी चीफ हैल्थ इंस्पैक्टर (सी.एच.आई.) की होती है। जो स्टेशन के सभी प्लेटफार्म, गैस्ट हाऊस व वेटिंग हॉल की सफाई को देखते हैं। सी.एच.आई. द्वारा यह भी नोट किया जाता है कि सफाई ठेकेदार के कितने कारिंदे कार्य कर रहे हैं लेकिन ठेकेदार व सी.एच.आई. की मिलीभगत के कारण पूरे सफाई कर्मचारी रेलवे स्टेशन पर तैनात नहीं होते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News