कैमिस्ट ने महिला अधिकारी को गोलियों से भूना, खुद को भी गोली से उड़ाया

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2019 - 11:32 AM (IST)

खरड़(रणबीर/शशि) : सिविल अस्पताल कैंपस में स्थित कैमीकल एग्जामिन लैब, फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन पंजाब की बिल्डिंग में शुक्रवार को एक शख्स ने ड्रग्स जोनल लाइसैंसिंग अथॉरिटी की महिला अधिकारी डॉ. नेहा शौरी को तीन गोलियां मार दी। घटना को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी गोली मार दी। नाजुक हालत में दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों ने दम तोड़ दिया। इस सनसनीखेज वारदात से अस्पताल परिसर में दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही डी.एस.पी. खरड़ दीप कमल, एस.एच.ओ. सिटी सतनाम सिंह, एस.आई. निधान सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। फिंगर  प्रिंट और फॉरैंसिक एक्सपर्ट्स ने भी मौके से सबूत एकत्रित किए।

PunjabKesari

हमलावर के मैडीकल स्टोर पर रेड के दौरान मिली थी प्रतिबंधित दवाएं :
मोहाली के एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर ने इस वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि यह कत्ल 10 साल पुरानी रंजिश का नतीजा है। दरअसल वारदात को अंजाम देने वाला हमलावर बलविंद्र सिंह वर्ष 2009 में मोरिंडा में सिमरन मैडीकल स्टोर नाम की कैमिस्ट शॉप चलाता था। तब डा. नेहा शौरी रोपड़ में ड्रग इंस्पैक्टर के तौर पर तैनात थीं। डा. शौरी ने 29 सितम्बर, 2009 को मैडीकल स्टोर पर छापा मारा था। 

PunjabKesari

इस दौरान वहां से नशों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली 35 तरह की दवाइयां बरामद हुई थीं। इनके संबंध में बलविंद्र सिंह के पास कोई दस्तावेज मौजूद नहीं था। इस कारण डा. शौरी ने सिमरन मैडीकल स्टोर का लाइसैंस रद्द कर दिया था। इसके बाद बलविंद्र सिंह ने मोरिंडा में जे.पी. नाम का प्राइवेट अस्पताल शुरू किया था लेकिन वहां भी उसका काम सही नहीं चला। 

एस.एस.पी. ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि लाइसैंस रद्द होने के कारण बलविंद्र सिंह गुस्से में था। उसने 8 मार्च, 2019 को असला लाइसैंस बनाया और 11 मार्च को इस लाइसैंस पर .32 बोर का पिस्टल लिया। इसी पिस्टल से उसने डा. नेहा शौरी को तीन गोलियां मारी। मृतक एक बेटे और दो बेटियों का पिता था। 

PunjabKesari

ऑफिस में घुसकर महिला अधिकारी को मारी तीन गोलियां :
ड्रग्स जोनल लाइसैंसिंग अथॉरिटी की ड्रग ब्रांच में बतौर कम्प्यूटर आप्रेटर तैनात गुरमीत सिंह निवासी डेराबस्सी ने बताया कि डाक्टर नेहा शौरी (37) पत्नी वरुण, निवासी पंचकूला और उनकी एक छोटी भतीजी पहली मंजिल पर बने ऑफिस के रूम नंबर-211 में मौजूद थी। इसी दौरान सवा 11 बजे एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति वहां आया और महिला अधिकारी पर रिवॉल्वर से गोलियां चला दी। गोली चलने की आवाज सुनकर गुरमीत सिंह सहित अन्य स्टाफ के लोग वहां पहुंचे तो देखा कि हमलावर वारदात को अंजाम देकर वहां से बाहर की तरफ भाग रहा था। वह लैब बिल्डिंग के मेन गेट से थोड़ा आगे खड़ी अपनी बाइक स्टार्ट कर फरार होने लगा तो डिपार्टमैंट के लैब अटैंडैंट सुरेश कुमार ने उसे दबोच लिया। 

इसी दौरान उसने रिवॉल्वर के साथ खुद को भी गोली मार ली। स्टाफ के सदस्यों ने डा. नेहा शौरी को तुरंत पास ही स्थित सिविल अस्पताल पहुंचाया। वहां उनकी नाजुक हालत को देखते फेज-6 के मैक्स ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचते ही डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस दौरान गंभीर हालत में परिसर के बाहर गिरे पड़े हमलावर को भी अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया। 

पी.जी.आई. में डाक्टरों ने उसे भी मृत करार दे दिया। सिटी पुलिस ने डॉ. शौरी के शव को कब्जे में लिया। पुलिस ने गुरमीत सिंह के बयान पर हमलावर बलविंद्र सिंह के खिलाफ धारा 302 और आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज लिया। महिला डॉक्टर के शव का खरड़ के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया गया। 

PunjabKesari

थाने में जमा नहीं करवाया था रिवॉल्वर :

  • वारदात वाली जगह से पुलिस ने मृतक हमलावर का मोटरसाइकिल, हैल्मेट, बैग में से उसका असला लाइसेंस, रिवॉल्वर सहित 6 जिंदा कारतूस और एक चाकू बरामद किया है। लोकसभा चुनावों के देखते हुए प्रशासन ने असलाधारकों को अपने हथियार संबंधित पुलिस थानों में जमा करवाने को कहा है लेकिन बलविंद्र अपनी रिवॉल्वर जमा नहीं करवाई थी। 

 

डॉ. शौरी का व्हाट्सएप्प स्टेटस जिंदगी बहुत ही छोटी है:

  • कुछ समय पहले ही डॉ. नेहा शौरी भठिंडा से ट्रांसफर होकर यहां आई थी। पुलिस ने रूम नंबर-211 के अंदर घटनास्थल से डा. नेहा शौरी का आईफोन, एक लैपटाप और डायरी भी कब्जे में ली है। बरामद किए गए मोबाइल की कॉल डिटेल इस केस में बेहद अहम साबित हो सकती है। मृतका डॉ. शौरी के व्हाट्सएप्प स्टेटस में लिखा था- जिंदगी बहुत ही छोटी है। इसको उन लोगों के साथ बिताएं, जो आपको प्यार करने और आपकी खुशी और हंसी का कारण बनते हों।

 

कैप्टन ने दिए जांच के आदेश :

  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राज्य के पुलिस प्रमुख को खरड़ की ड्रग एंड फूड कैमिकल लैबोरेटरी में जोनल लाइसैंसिंग अथॉरिटी के तौर पर तैनात नेहा शौरी की हत्या की तत्काल जांच यकीनी बनाने के लिए कहा है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News