केमिकल लीक होने से मची अफरा-तफरी, राहगीरों की सांसें फूलीं

Sunday, Aug 28, 2016 - 09:01 AM (IST)

जीरकपुर, (गुरप्रीत): जीकरपुर-पटियाला रोड पर से गुजर रहे एक टैंकर से कैमीकल लीक होने से अफरा-तफरी मच गई और इसके प्रभाव से कई लोग बेहोश हो गए। पंजाब  रोडवेज की बस के यात्री भी इसकी चपेट में आ गए। एक युवक को गंभीर हालत में चंडीगढ़ के सैक्टर-32 अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। दमकल की गाडिय़ों ने पानी का छिड़काव कर इस पर काबू पाया। कैमीकल इतना खतरनाक था कि टैंकर गुजरने के एक घंटे के बाद भी लोगों के गले, आंखों में तकलीफ होती रही। इस दौरान हाईवे पर जाम भी लग गया। 

लोगों को सांस लेने में आई परेशानी :

शनिवार दोपहर करीब ढाई बजे एक गैस का टैंकर जीरकपुर से पटियाला की ओर जा रहा था। पटियाला चौक से कुछ ही दूरी पर सड़क टूटी होने के कारण इससे पानी जैसा तरल पदार्थ लीक होने लगा। यह पदार्थ चौक से लेकर लक्की ढाबे तक गिरता गया। चौक पर बसों के इंतजार में खड़े लोगों और वहां के दुकानदारों को इसकी बदबू चढऩे से सांस लेने में काफी परेशानी होने लगी। वहां आई एक पंजाब रोडवेज की बस में बैठी सवारियां भी इसकी चपेट में आ गईं। कई यात्री बेहोश होने लगे तो बस चालक ने समझदारी दिखाते हुए बस को एक साइड में रोक दिया और सभी सवारियों को नीचे उतार दिया। टैंकर के नजदीक जितने भी वाहन आए, उनमेंं सवार लोगों ने कैमीकल चढऩे की शिकायत की। उनकी आंखें दर्द करने लगी। करीब एक किलोमीटर तक अफरा-तफरी मच गई। सहमे लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। 

अज्ञात टैंकर चालक पर केस दर्ज :

ट्रैफिक इंचार्ज गुरविंदर सिंह ने बताया कि एक युवक की हालत बिगडऩे पर उसे निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसको चंडीगढ़ के सैक्टर-32 अस्पताल रैफर किया गया है। थाना प्रभारी तरलोचन सिंह ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात टैंकर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

Advertising