सैक्टर-7, 8 व 32 में पेइंग गैस्ट की चैकिंग, निकले 17 PG अवैध

Tuesday, Feb 25, 2020 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन के एस्टेट ऑफिस ने सोमवार को शहर के प्रमुख सैक्टरों में अवैध रूप से चल रहे पेइंग गैस्ट की चैकिंग की। सैक्टर-32, सैक्टर-7 व 8 में चल रहे पी.जी. की चैकिंग की गई। इस दौरान 17 पी.जी. इन सैक्टरों में ऐसे सामने आए हैं जो अवैध रूप से चल रहे थे। 

विभाग ने सभी पी.जी. की रिपोर्ट बनाकर सब-डिवीजनल मैजिस्ट्रैट को आगे कार्रवाई के लिए भेज दिया है। इस संबंध में विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एस्टेट ऑफिसर के निर्देशों पर ही उन्होंने सोमवार को शहर के प्रमुख सैक्टरों में चैकिंग का बयान शुरू किया है। पहले फेज में तीन सैक्टरों को कवर किया गया है। इन सैक्टरों में भी अधिकतम पी.जी. चल रहे हैं। 

ज्यादातर पी.जी. बिना परमिशन के चल रहे :
चैकिंग के दौरान पाया गया कि ज्यादातर पी.जी. बिना परमिशन चल रहे थे, जिसके चलते ही विभाग ने इनके खिलाफ कार्रवाई की है। अब आगे संबंधित एरिया के एस.डी.एम. द्वारा इन्हें नोटिस जारी किया जाएगा, जिसके बाद ही इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी जिसमें जुर्माना समेत अन्य कार्रवाई का प्रावधान है। 

बिल्डिंग वायलेशन को लेकर भी इन पी.जी. में चैकिंग की गई है, जिसकी भी रिपोर्ट विभाग द्वारा उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी और नियमों के मुताबिक इसमें भी एक्शन लिया जाएगा। इसके बाद अन्य सैक्टरों में ऐसे पी.जी. के खिलाफ ड्राइव चलाई जाएगी, जहां अवैध रूप से चल रहे हैं। डी.सी. ने भी विभाग को इस संबंध में रैगूलर तौर पर चैकिंग करने के लिए बोला है।

दो और अवैध पी.जी. चला रहा था आरोपी, नोटिस :
यू.टी. प्रशासन ने सैक्टर-32 व 34 में अवैध रुप से चल रहे दो पेइंग गैस्ट (पी.जी.) को सोमवार को नोटिस जारी किया है। ये पी.जी. उसी व्यक्ति द्वारा चलाए जा रहे थे, जो सैक्टर-32 में पी.जी. चला रहा था और जहां अग्निकांड हुआ था। 

प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि वही व्यक्ति दो अन्य पी.जी. भी ऑपरेट कर रहा था। विभाग द्वारा जब इसकी इंस्पैक्शन करवाई गई तो पता चला कि एक सैक्टर-32 व दूसरा 34 में अवैध रुप से पी.जी. ऑपरेट किया जा रहा था, जिसके बाद ही विभाग ने नोटिस जारी किया।

Priyanka rana

Advertising