शहर की चार महिला समेत पांच से लाखों की ठगी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 10:06 AM (IST)

चंडीगढ़ /सुशील राज।  आनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देने वालों ने शहर की चार महिला समेत पांच से लाखों की ठगी कर ली। ठगी की वारदात करने के लिए ठगों ने मकान का किराया गुगलपे करने,यूके से दोस्त ने भेजा पार्सल रिलीज करवाने के, ओएलएक्स पर आर्मीमैन बनकर महिला से खिलौने खरीदने  और आनलाइन कपड़े खरीदने के नाम पर ठज्ी हुई है। सेक्टर 19 ,11 , इंडस्ट्रियल एरिया और सेक्टर 36 पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और साजिश रचने का मामला दर्ज हुआ है। साइबर सेल और थाना पुलिस ठगी करने वालों की तलाश में जुट गई हे।
पहली ठगी
इलाज के लिए सहायता करने के नाम पर  

सेक्टर 11 निवासी आर्यन ग्रेवाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे कुछ महीने पहले मोबाइल पर फोन आया और फोन  करने वाले ने पिता का दोस्त बताया। उसने कहा कि वह तुम्हारे पिता के इलाज के  लिए आनलाइन रुपये भेजने है। उसने रुपये भेजने केलिए उसके मोबाइल फोन पर एक लिंक भेजा। जैसे ही आर्यन ग्रेवाल ने लिंक पर क्लिक किया तो उसके अकाउंट से एक लाख 9हजार 600 रुपये निकल गए। अकाउंट से नकदी निकलने का मैसेज देखकर वह हैरान रह गया और उसने मामले कीशिकयत सेक्टर 11 थाना  पुलिस को दी। सैक्टर 11 थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया।

दूसरी ठगी
यूके से आया कीमती पार्सल रिलीज करवाने के नाम पर

सैक्टर 19निवासी किरण दीप ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी कुछ महीने पहले इंस्ट्राग्राम पर यूके निवासी रिचर्ड से दोस्ती हुई थी। रिचर्ड और वह आपस में चैट करने लगा। इस दौरान रिचर्ड ने उसके लिए पार्सल भेजा। जिसकेअंदर  कीमती सामान और डॉलर थी। कस्टम के कर्मचारी बनकर किरणदीप से पार्सल रिलीज करने के नाम पर धीरे धीरे कर 13लाख 31 हजार 700 रुपये की ठगी कर ली। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर 19 थाना पुलिस ने किरण दीप कीशिकाय पर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

तीसरी ठगी
आर्मी जवान बनकर खिलौने खरीदने के नाम पर

सेक्टर 20 निवासी ज्योति रानी ने पुलिस को दीशिकायत में बताया कि उसने बच्चों के महंगे खिलौने बेचने थे। खिलौने बेचने के लिए उसने ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया था। इस दौरान एक व्यक्ति ने खिलौने खरीदने के लिए संपर्ककिया। फोन करने वाले ने खुद को आर्मी जवान बताया। उसने कहा कि वह एक खिलौना छह हजार रुपये में खरीद रहा है पमेंट के लिए आर्मी जवान ने महिला के मोबाइल पर क्यूआर कोड़ भेज दिया। महिला ने क्यूआर कोड स्कैन किया तो महिला के अकाउंट से 16 हजार 171 रुपये निकल गए। मैसेज आने पर महिला हैरान हुई और मामले कीसूचना पुलिस को दी। सेक्टर 19 थाना पुलिस ने ज्योति कीशिकयत पर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

चौथी ठगी
आनलाइन किराये देने के नाम पर ठगी

सैक्टर 29 निवासी रूचिका ने पुलिस को बतायाकि उसे मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि आपका नंबर आपके पिता ने दिया है। उसे मकान का किराया देना है। वह किराया गुगल पे कर रहा है। ज्योति ने कहा कि उसे गुगल पे चलाना नहीं आता है। फोन करने वाले ने कहा कि वह जैसेकह रहा है वैसे करते रहना। उसके उसके बाद ज्योति व्यक्ति की बातों में आ गई और वयक्ति द्वारा बताए गए स्टेप मोबाइल फोन पर करती रही और उसके अकाउंट से चालीस हजार नकदी निकल गई। ज्योति ने मामले कीशिकायत पुलिस को दी। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने ज्योति की शिकायत पर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।
पांचवी ठगी
आनलाइन कपड़े ख्ररीदने के नाम परसेक्टर 35 निवासी परितिका गिल ने पुलिस को बताया कि वह आनलाइन एक साइट से कपड़े खरीद रही थी। कपड़े प्रसंद आने के बाद महिला आनलाइन पेमेंट करने लगी। आनलाइन पमेंट के लिए उसके मोबाइल फोन पर लिक आया। जैसे ही उन्होंने लिंक पर क्लीक किया तो उसके अकाउंट से 58हजार 827 रुपये निकल गए। परितिका गिल ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर 36 थाना पुलिस ने महिला कीशिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sushil Raj

Related News

Recommended News