रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए, गिरफ्तार

Tuesday, Dec 05, 2017 - 10:30 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): रेलवे में भर्ती करवाने का झांसा देकर 6 लोगों से लाखों रुपए ठगने वाले आरोपी अरुण को मलोया थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को मामले में अरुण के दूसरे साथी की तलाश है। पुलिस बुधवार को अरुण को जिला अदालत में पेश कर मामले की जांच और दूसरे आरोपी गिरफ्तारी की दलील देते हुए अरुण का पुलिस रिमांड मांगेगी।

मलोया थाना पुलिस ने कलोनी के रहने वाले 6 लोगों की शिकायत पर अरुण व उसके साथी के खिलाफ उनके साथ करीब 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। पुलिस शिकायत में शिकायतकर्त्ता वीर सिंह ने बताया कि 2015 में अरुण उससे मिला था जिसने उसे बताया कि उसके एक जानकार नारायण ने 3.50 लाख रुपए लेकर उसकी रेलवे में नौकरी लगवाई थी।

 अरुण ने वीर सिंह से भी वहां पर नौकरी दिलवाने के नाम पर 3.50 लाख रुपए मांगे। इसके बाद अरुण व नारायाण ने उससे कागजात व फार्म भरवाने के बाद 3.50 लाख रुपए ले लिए जो उसने उसके बैंक खाते में जमा करवाए थे। इसके कुछ ही दिन बाद जब शिकायतकर्त्ता ने जॉब को लेकर सवाल किया कि आरोपियों ने उसे एक नॉर्थ वैस्टर्न रेलवे का कॉल लैटर भी दे दिया, जो फर्जी निकला।

 इसके बाद उसने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उसे एक चैक दिया गया जो बाऊंस हो गया। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद उमा कांत, मनीश कुमार, गगेंद्र कुमार, संगम झा ने भी पुलिस को शिकायत देते हुए कहा कि वीर सिंह की तरह उक्त आरोपियों ने उनके साथ भी रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर धोखाधड़ी की है।

Advertising