CHB कर्मी बता फ्लैट दिलाने के नाम पर 40 लोगों से ठगी

Tuesday, Nov 12, 2019 - 10:57 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील राज):  खुद हाऊसिंग बोर्ड का कर्मचारी बताकर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हाउसिंग बोर्ड के फ्लैट दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने 40 लोगों से लाखों की ठगी कर ली। ठगी का अहसास होने के बाद लोगों ने कई माह बाद आरोपी को पकड़कर सैक्टर-26 थाना पुलिस के हवाले किया। लोगों का आरोप है कि सैक्टर-26 थाना पुलिस ने आरोपी खरड़ निवासी दलजीत सिंह पर झगड़े का केस दर्ज कर उसे छोड़ दिया। अब उसी आरोपी को सैक्टर-3 थाना पुलिस धोखाधड़ी केस में तलाश कर रही है। 

 

85 हजार दिए मगर फ्लैट नहीं मिला
सैक्टर-24 निवासी मोहम्मद जैमल ने पुलिस को बताया कि उसने दिसम्बर 2018 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हाऊसिंग बोर्ड के फ्लैट के लिए फार्म भरा था। बोर्ड के दफ्तर में एक व्यक्ति उसे मिला। उसने कहा कि वह उसे फ्लैट दिला दूंगा। व्यक्ति ने खुद को हाउसिंग बोर्ड का कर्मचारी बताया। उसने अपना आई कार्ड दिखाया, जिस पर नाम राजेश अरोड़ा लिखा हुआ था। 

 

उसने फ्लैट दिलाने के लिए उससे 50 हजार रुपए मांगे। उसने दो किस्तों में 50 हजार रुपए राजेश अरोड़ा को दे दिए। कुछ दिन बाद उसके पास अरोड़ा का फोन आया कि जल्दी फ्लैट लेने के लिए 20 हजार रुपए देने होंगे। उसने रुपए दे दिए। इसके बाद उसे दोबारा फोन आया कि पानी और बिजली कनैक्शन के लिए 15 हजार रुपए ओर देने होंगे। मोहम्मद जैमल ने फ्लैट लेने के चक्कर में 15 हजार रुपए और दे दिए। 

 

ऑफिस गया तो वहां पता चला ऐसा कोई व्यक्ति वहां काम नहीं करता
जैमल ने बताया कि इसके बाद राजेश अरोड़ा ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। वह हाउसिंग बोर्ड आफिस में गया तो पता चला कि राजेश अरोड़ा नाम का कोई व्यक्ति काम नहीं करता है। इस दौरान पता चला कि राजेश अरोड़ा ने फ्लैट दिलाने के नाम पर 40 और लोगों से लाखों की ठगी कर रखी है। इस दौरान सभी लोग उसकी तलाश क रते रहे। फिर पता चला कि राजेश अरोड़ा सैक्टर 7 स्थित होटल सिटी प्लाजा में ठहरा है। सभी लोग इक_े हुए और होटल में जाकर उसे दबोच लिया। 

 

जब उन्हें पता चला कि रुपए ठगने वाले का नाम राजेश अरोड़ा नहीं बल्कि दलजीत सिंह है। लोग आरोपी को पकड़कर सैक्टर 26 पुलिस स्टेशन लेकर गए। वहां पर आरोपी  के खिलाफ धोखाधड़ी की एफ.आई.आर. दर्ज करवाने लगे, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। सैक्टर 26 थाना पुलिस ने दलजीत पर मामूली झगड़े का केस दर्ज कर उसे छोड़ दिया। अब सैक्टर-3 थाना पुलिस ने आरोपी दलजीत सिंह पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही है।

pooja verma

Advertising