CHB डिमांड सर्वे : सैक्टर-53 हाऊसिंग स्कीम के लिए अब तक 46 लोगों ने किया अप्लाई

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 11:33 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड द्वारा सैक्टर-53 स्थित हाऊसिंग स्कीम के लिए करवाए जा रहे डिमांड सर्वे में अब तक 46 लोगों ने आवेदन किया है। इससे सबसे अधिक आवेदन तीन बैडरूम व दो बैडरूम फ्लैट्स के लिए आए हैं। स्कीम के लिए इच्छुक लोग 30 नवम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फ्लैट्स महंगे होने के चलते बोर्ड  ये सर्वे करवा रहे है और सर्वे खत्म होने के बाद एक माह के अंदर बोर्ड ने इस संबंध में  ने फाइनल निर्णय लेना है। फ्लैट्स के रेट अधिक होने के चलते बोर्ड डिमांड सर्वे करवाकर पहले लोगों की राय जान रहा है कि वह ये फ्लैट्स लेने के लिए तैयार हैं या नहीं। बोर्ड द्वारा डिमांड सर्वे में भाग लेने वाले लोगों को इस स्कीम में प्राथमिकता दी जाएगी। 


एच.आई.जी. फ्लैट्स की कीमत 1.80 करोड़ रुपए
इस बार भी लोगों को ये फ्लैट्स पहले से भी महंगे पड़ेंगे, क्योंकि स्कीम के तहत एच.आई.जी. फ्लैट्स की कीमत सबसे अधिक 1.80 करोड़ रुपए रखी गई है। बता दें कि सर्वे में अप्लाई करने के लिए ऊपरी तीनों कैटेगरी के लिए आवेदकों को 10 हजार रुपए जमा करवाने होंगे, वहीं ई.डब्ल्यू.एस. कैटेगरी के लिए 5 हजार रुपए फीस जमा करवानी होगी, जिसे बाद में बोर्ड द्वारा एडजस्ट कर दिया जाएगा। इस संबंध में बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 46 लोगों ने आवेदन किया है और उन्हें उम्मीद है कि आगे भी उनसे पास अच्छा रिस्पांस आएगा, ताकि लोगों के लिए ये स्कीम लांच की जा सके। 

 

ब्रोशर के तहत फ्लैट्स की ये होगी कीमत 
बोर्ड की सैक्टर-53 की हाऊसिंग स्कीम में ई.डब्ल्यू.एस. के 80, वन रूम के 120, टू बैडरूम के 100 और थ्री बैडरूम के 192 फ्लैट्स तैयार किए जाएंगे। इस बार भी पिछली बार से फ्लैट्स की कीमत अधिक होगी। एच.आई.जी. फ्लैट्स की कीमत करीब 1 करोड़ 80 लाख रुपए, टू बैडरूम फ्लैट्स की कीमत करीब 1 करोड़ 47 लाख रु पए, वन बैडरूम फ्लैट की कीमत करीब 95 लाख रुपए और ई.डब्ल्यू.एस. फ्लैट की कीमत 50 लाख रुपए के करीब होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News