साधारण बंदियों को दी जाएंगी बेहतर सुविधाएं : जेल मंत्री

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 12:09 PM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला वीरवार को पंचकूला के पी.डब्ल्यू.डी. रैस्ट हाऊस में पहुंचे। जहां उन्होंने जेल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डी.जी. जेल भी मौजूद रहे। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि आज उनकी जेल मंत्रालय के साथ पहली मीटिंग थी। 

बैठक में पूरे प्रदेश को कवर किया है। बैठक में यह बात रखी कि हार्ड क्रिमिनल्स को छोड़कर के बाकी कैदियों को अच्छी सुविधा दी जाए। हरियाणा की जेलें पूरे देश में नंबर वन है। बैठक में जितनी भी सुधार करने की बातें सामने आई उसको वह मुख्यमंत्री से पास रखेंगे। जिस पर मुख्यमंत्री फैसला लेकर मीडिया से बात करेंगे।

बाकी राज्यों के मुकाबले हरियाणा की जेल बेहतर :
जेलों में मोबाइलों के प्रयोग पर जेल सुपरिंटैंडैंट और डिप्टी सुपरिंटैंडैंट पर भी कार्रवाई होगी, पर पूछे गए सवाल पर जेल मंत्री ने कहा कि आज भी बैठक में अधिकारियों को सख्ती से समझाया है। बाकी राज्यों के जेलों के मुकाबले हरियाणा की जेलें अच्छी हैं। बहुत सी जेलों में सुरंग खोदकर कैदी बाहर भाग जाते हैं तो कई जेलों में बाऊंड्री क्रॉस कर भाग जाते हैं जबकि हरियाणा में इस प्रकार के मामले नहीं होते। 

जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि हरियाणा में नई जेलें बनाए जाने को लेकर प्रोपोजल है जिसको लेकर कुछ जगह को तय किया है और फाइनल हो जाने पर इसका खुलासा कर दिया जाएगा। 

हम किसी को मुलाकात से नहीं रोक सकते :
गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की लगातार हो रही हो मुलाकात पर जेल मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा कि संविधान में कई चीजें हैं और हम किसी की मुलाकात बंद नहीं कर सकते लेकिन किस प्रकार के लोग उनसे मुलाकात कर रहे हैं उसको लेकर एतिहात बरती जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News