बिना बताए बदल दी सरताज के शो की तारीख, ऑर्गेनाइजर पर हर्जाना

Friday, Dec 21, 2018 - 03:52 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): बुक माई शो से गायक सतिंदर सरताज के शो के लिए दो टिकट बुक की लेकिन तय डेट को शो था ही नहीं, जिसके चलते शिकायतकर्त्ता  को परेशानी झेलनी पड़ी। फोरम ने कंपनी को सेवा में कोताही का दोषी करार दिया और निर्देश दिए हैं कि वह शिकायतकर्त्ता को 5 हजार रुपए मुआवजे के रूप में अदा करे। साथ ही उसे 5 हजार रुपए मुकद्दमा खर्च भी देने के निर्देश दिए गए हैं। आदेश की प्रति मिलने पर 30 दिनों के अंदर इन आदेशों की पालना करनी होगी, नहीं तो कंपनी को मुआवजा राशि पर ब्याज भी देना होगा। ये आदेश जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम-1 ने सुनवाई के दौरान जारी किए। 

यह है मामला
सैक्टर-15ए चंडीगढ़ निवासी डा. आकाशदीप सिंह ने फोरम में बिग ट्री एंटरटेनमैंट प्राइवेट लिमिटेड, मुम्बई महाराष्ट्र और डेनियल कार्ल मेरियट, डायरैक्टर, बिग ट्री एंटरटेनमैंट प्राइवेट लिमिटेड, मुम्बई महाराष्ट्र के खिलाफ शिकायत दी। शिकायत में शिकायतकत्र्र्ता ने कहा कि 13 जून 2018 को उसने प्रसिद्ध गायक सतिंदर सरताज के शो के लिए बुक माई शो डॉट कॉम की वैबसाइट पर 3177 रुपए में दो टिकट बुक किए। ये वैबसाइट ऑपोजिट पार्टी द्वारा चलाई जाती है। शो 22 जून, 2018 को शाम 7 बजे टैगोर थिएटर में होना था। तय डेट को शिकायतकत्र्र्ता टैगोर थिएटर पहुंचा लेकिन वह यह जानकार दंग रह गया कि ऐसा यहां कोई शो ही नहीं था। उन्होंने ऑपोजिट पार्टी के हैल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया, वहां से उन्हें बताया गया कि शो 15 अगस्त, 2018 को होगा। जब टेली एजैंट से पूछा कि 22 जून के लिए टिकट क्यों बुक की गई और शो के कैंसिल या डेट बदलने के संबंध में उन्हें जानकारी क्यों नहीं दी गई, तो इस संबंध में उनके पास कोई जवाब नहीं था। इसी दिन शिकायतकत्र्र्ता ने कंपनी को राशि रिफंड करने और परेशानी के लिए मुआवजा देने के संबंध में ईमेल भेजी। वहीं, जहां कंपनी ने 30 जून 2018 को 3177 रुपए रिफंड कर दिए लेकिन कोई मुआवजा राशि अदा नहीं की। दूसरे पक्षों की तरफ से फोरम में पक्ष नहीं रखा गया, जिसके चलते उन्हें एक्सपार्टी (एकतरफा) करार दिया गया।

bhavita joshi

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