36 बिरादरी के नेता थे चौधरी भजनलाल : चंद्रमोहन

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 12:13 PM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार चंद्रमोहन के पक्ष में पंचकूला हलका में जबरदस्त लोगों का समर्थन मिल रहा है। लोग अब 21 अक्तूबर का इंतजार कर रहे हैं, जब कांग्रेस के चुनाव निशान का बटन दबाकर वह चंद्रमोहन को विजयी बनाएंगे। 

पंजाबी व अग्रवाल समाज की तरफ से रखी गई जनसभाओं में चंद्रमोहन ने कहा कि चौधरी भजनलाल 36 बिरादरी के नेता थे और उन्होंने हर वर्ग को साथ लेकर चलने का काम किया। हर सैक्टर, हर गांव, हर कॉलोनी में सुविधाएं मुहैया करवाई जिसकी बदौलत आज पंचकूला की एक पहचान है। 

चंद्रमोहन सैक्टर-15 में पंजाबी एकता मंच द्वारा आयोजित समारोह को सम्बोधित किया। इस अवसर पर पंजाबी एकता मंच के कार्यकारी अध्यक्ष ओ.पी. तनेजा व चेयरमैन रविंद्र रावल ने पंजाबी समाज की तरफ से समर्थन की घोषणा की। 

चंद्रमोहन ने कहा कि पंचकूला में भजन लाल जी ने अपने शासन काल में सभी जातियों के लिए धर्मशालाओं, भवन एवं सामुदायिक केंद्रों का निर्माण करवाया। किसी भी जाति-बिरादरी से भेदभाव नहीं किया, इसीलिए सभी जातियों के लोग उन्हें अपना नेता मानते थे। 

भाषण देते हुए अचानक चंद्रमोहन की आंखें भर आईं और उन्होंने कहा कि आप लोगों ने जिस तरह से 4 बार विधायक और एक बार हरियाणा का उपमुख्यमंत्री बनाया, उसी तरह मैं आपसे अपील करता हूं कि मुझे एक बार और विधायक बनाकर विधानसभा में भेज दें, ताकि मैं अपने पिता जी के सपने वाले पैरिस को एक नया रूप दे सकूं।

जो लोग अपने ही लोगों का भला नहीं कर सकते, उनका साथ देने का क्या फायदा : पवन बंसल 
अग्रवाल समाज द्वारा चंद्रमोहन के समर्थन में रखे गए कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री पवन बंसल ने कहा कि भाजपा की यह भूल है कि वह सोचती है कि अग्रवाल समाज पूरी तरह से उनके साथ है लेकिन जो लोग अपने ही लोगों का भला नहीं कर सकते, उनका साथ देने का क्या फायदा। कार्यक्रम में सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि आज पंचकूला से युवा पलायन कर रहे हैं। 

मेरे खुद के लगभग 80 प्रतिशत दोस्त पंचकूला छोडकर दिल्ली गुडग़ांव या बाहर देशों में जा चुके हैं, क्योंकि यहां पर बेरोजगारी की समस्या बहुत ज्यादा है। कोई उद्योग नहीं आया, कोई आई.टी. कंपनी नहीं है, ऐसे में युवा बेरोजगारी के चलते पलायन कर रहे हैं। सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि मेरी पत्नी शताक्षी गर्ग बिश्नोई अग्रवाल समुदाय से है और यहां जितने भी अग्र बंधु बैठे हैं, मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि शताक्षी आपके अपने घर की बेटी है और आप कभी भी शताक्षी के पास आकर काम करवा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News